UP: आज़म खान के समर्थन में उतरी बसपा प्रमुख मायावती, भाजपा और कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

UP: आज़म खान के समर्थन में उतरी बसपा प्रमुख मायावती, भाजपा और कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

लखनऊ:  वरिष्ठ सपा नेता मोहम्मद आज़म खान के समर्थन में बसपा प्रमुख मायावती उतर गई है। साथ ही उन्होंने सपा नेता मोहम्मद आज़म खान को सवा दो वर्षों से जेल में बंद रखने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की निंदा भी की है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार पर ट्वीट कर जबरदस्त निशाना साधा है।

मायवती ने ट्वीट कर कहा कि यूपी व अन्य बीजेपी शासित राज्यों में भी, कांग्रेस की ही तरह, जिस प्रकार से टारगेट करके गरीबों, दलितों, अदिवासियों एवं मुस्लिमों को जुल्म-ज्यादती व भय आदि का शिकार बनाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है यह अति-दुःखद, जबकि दूसरों के मामलों में इनकी कृपादृष्टि जारी है। उन्होंने कहा कि इसी क्रम में यूपी सरकार द्वारा अपने विरोधियों पर लगातार द्वेषपूर्ण व आतंकित कार्यवाही तथा वरिष्ठ विधायक मोहम्म्द आज़म खान को करीब सवा दो वर्षों से जेल में बन्द रखने का मामला काफी चर्चाओं में है, जो लोगों की नज़र में न्याय का गला घोंटना नहीं तो और क्या है?

बसपा प्रमुख ने कहा कि साथ ही, देश के कई राज्यों में जिस प्रकार से दुर्भावना व द्वेषपूर्ण रवैया अपनाकर प्रवासियों व मेहनतकश समाज के लोगों को अतिक्रमण के नाम पर भय व आतंक का शिकार बनाकर, उनकी रोजी-रोटी छीनी जा रही है, वह अनेकों सवाल खड़े करता है जो अति-चिन्तनीय भी है। बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान को शत्रु संपत्ति हड़पने के मामले में अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने 1 लाख रुपये के मुचलके व दो प्रतिभूति पर जमानत दे दी है।

Leave a comment