Haryana: तीसरी से पांचवीं तक एक मार्च को खुलेंगे स्कूल, अधिकारियों ने लगाई मुहार

Haryana: तीसरी से पांचवीं तक एक मार्च को खुलेंगे स्कूल, अधिकारियों ने लगाई मुहार

नई दिल्ली: हरियाणा में अब स्‍कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई की तैयारी है. छठी से बारहवीं तक स्कूल खोले जाने के बाद अब प्रदेश में तीसरी से पांचवीं कक्षा तक स्कूल खोलने की तैयारी है. सब कुछ ठीक रहा तो पहली मार्च से इन कक्षाओं में नियमित पढ़ाई शुरू हो जाएगी. इस संबंध में शिक्षा विभाग के प्रस्‍ताव पर प्रदेश सरकार ने मुहर लगा दी है.

24 तारीख से खुलेंगे तीसरी से पांचवी तक की कक्षाएंराम अवतार शर्मा ने बताया की 24 तारीख से तीसरी से लेकर पांचवी तक की कक्षाएं शुरू की जाएंगी सभी प्राइमरी स्कूलों के अंदर आदेश दिए हैं कि मास्क बच्चों के हाथ साबुन से धोने और सैनिटाइजर से हाथ साफ कर आना उनके बेंच वगैरा कक्षा सभी सैनिटाइजर कर रहे हैं. स्कूल  के अंदर भी सैनिटाइजर हो किया जा रहा है.

सभी अधिकारियों को आदेश दिया है कि बच्चों के अभिभावक को इजाजत के बाद ही बच्चों को स्कूल में बढाया गया है. अगर बच्चे के अभिभावक मना करते हैं तो उन्हें ऑनलाइन भी पढ़ाया जाएगा. उन्होंने बताया जो बच्चा ऑनलाइन पढ़ना चाहते हैं उसे ऑनलाइन पढ़ आएंगे और जो बच्चा स्कूल में आकर पढ़ना चाहता है उसे स्कूल में पढ़ाई करवाई जाएगी क्लासी सुबह 10:00 बजे से लेकर 1:30 बजे तक लगाई जाएंगी सभी बच्चों का टेस्ट भी करवाया जाएगा अगर कोई क्लास के अंदर बच्चे बच्चे को टेस्ट के दौरान करो ना मिलता है तो वह क्लास नहीं लगेगी.

Leave a comment