Himachal: आखिरकार बच्चे बोले स्कूल चले हम….. कोविड को लेकर सख्त स्कूल प्रशासन

Himachal: आखिरकार बच्चे बोले स्कूल चले हम….. कोविड को लेकर सख्त स्कूल प्रशासन

कांगड़ा: कोरोना महामारी के बीच 107 दिनों बाद हिमाचल जिला कांगड़ा में सोमवार से स्कूल खुल गए. हालांकि आज काफी समय के बाद स्कूल खुलने का पहला दिन रहा जिसके चलते जिला भर में बच्चों की संख्या कम दिखाई दे रही है 10 वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के बच्चे पर स्कूल पहुंचे. बच्चों कोरोना महामारी के लंबे समय के बाद कहा है कि स्कूल चले हम.

विद्यार्थियों के आने और जाने के समय में भी 10 से 15 मिनट का अंतर रखा गया है, ताकि कोविड के प्रकोप को रोका जा सके. सभी प्रधानाचार्यों को एसओपी का सख्ती से पालन करने को कहा गया है. इसके तहत थर्मल स्कैनिंगऔर नियमों के तहत बच्चे स्कूल पहुंचे. पांचवीं और आठवीं कक्षाओं के विद्यार्थी परामर्श के लिए स्कूल आ सकेंगे. शिक्षा विभाग ने स्कूल प्रधानाचार्यों को एसओपी का सख्ती से पालना करने के निर्देश दिए हैं. विभाग ने स्कूलों का औचक निरीक्षण करने के निर्देश हैं. शिक्षण संस्थानों में कोविड के मामलों पर नजर रखने के लिए जिला स्तर पर बनाई गई कोविड को-आर्डिनेशन कमेटी यह निरिक्षण करेगी. इसमें देखा जाएगा कि विभाग ने जो एसओपी जारी की है, क्या स्कूलों में इसका पालन हो रहा है.

यदि किसी स्कूल में नियमों की अवहेलना होती है, तो संबंधित स्कूल प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई भी होगी. कारोना की तीसरी लहर को मद्देनजर को ध्यान में रखते हुए बच्चों और स्कूल अध्यापकों के लिए हर बात बहुत ही अच्छे ढंग से रखनी होगी. क्योंकि जो बच्चे स्कूल में आ रहे हैं उन्हें किसी भी तरह का टीका नहीं लगाया गया है.

Leave a comment