दिल्ली में कैबिनेट के गठन पर AAP की बैठक आज

दिल्ली में कैबिनेट के गठन पर AAP की बैठक आज

नई दिल्ली: दिल्ली में सरकार के लिए आम आदमी पार्टी के कैबिनेट गठन पर आज चर्चा होगी। केजरीवाल की सरकार में मनीष सिसोदिया और विनोद कुमार बिन्नी को सबसे अहम मंत्रालय मिलने की संभावना जताई जा रही है। दिल्ली के ग्रेटर कैलाश से विधायक बने आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाजए मंगोलपुरी से विधायक चुनी गई राखी बिरला और शालीमार बाग से विधायक चुनी गई वंदना कुमारी भी मंत्री पद के अहम दावेदारों में से एक हैं। 

वहीं मालवीय नगर से विधायक बने सोमनाथ भारती और तिलक नगर से विधायक बने जरनैल सिंह भी मंत्री बनाए जा सकते हैं। अरविंद केजरीवाल ने साफ किया कि बिजली पानी और जनलोकपाल पर उन्होंने जो वादे किए हैं उन्हें पूरा करना उनकी प्राथमिकता है। केजरीवाल ने यह भी कहा कि वह वीआइपी कल्चर वाली राजनीति को बदलने का इरादा रखते हैं। 

केजरीवाल के पास अपने वायदों को पूरा करने के लिए लगभग दो या तीन महीने का समय होगा क्योंकि लोकसभा चुनाव के कारण आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। मैगसेस पुरस्कार से सम्मानित 45 वर्षीय केजरीवाल को लोगों की भारी उम्मीदों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात के बाद कहा कि यह मेरी जीत नहीं है बल्कि आम आदमी की जीत है। आम आदमी मुख्यमंत्री बनेगा मैं नहीं।

   

Leave a comment