सीएम मनोहर ने लिया राष्ट्रपति के हरियाणा दौरे की तैयारियों का जायजा

सीएम मनोहर ने लिया राष्ट्रपति के हरियाणा दौरे की तैयारियों का जायजा

हरियाणा में आगामी 2 जून को देश के राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी एक विशेष दौरे पर पहुंचेंगे। राष्ट्रपति मुखर्जी इस दौरान हरियाणा के जिला गुरुग्रा के गांव दौला आएंगे। दौरे पर प्रणब मुखर्जी गांव के राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल और ड्रांइविंग स्कूल का शिलान्यास भी करेंगे।

दरअसल आज यहां हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में राष्ट्रपति के दौरे से सम्बंधित तैयारियों का जायजा के लिए एक बैठक हुई। इसमें हरियाणा के मुख्य सचिव श्री डी एस ढेसी और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री राजेश खुल्लर भी उपस्थित थे। बता दें कि मुख्यमंत्री वीरवार को ही सिंगापुर और हांगकांग के अपने पांच दिवसीय दौरे से वापिस लौटे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल दिल्ली एयरपोर्ट से सीधे प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ पहुंचे और आते ही अपने कार्यालय में राष्ट्रपति के दौरे से सम्बंधित तैयारियों का जायजा लिया।


जानकारी के मुताबिक 2 जून को राष्ट्रपति गुरुग्राम के दौला गांव में राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल और ड्रांइविंग स्कूल का शिलान्यास करेंगे। राष्ट्रपति इस दिन ग्रामीणों को सम्बोंधित भी करेंगे। गौरतलब है कि राष्ट्रपति सचिवालय द्वारा गुरुग्राम और नूंह के 100 गांवों को गोद लिया गया है जिनमें से 80 गांव गुरुग्राम के हैं। जबकि इनमें 20 गांव नूंह जिले के शामिल हैं। 


Leave a comment