बिहार NDA में घमासान, पशुपति पहले से नाराज, अब 1 सीट से नाराज उपेन्द्र कुशवाहा कोपभवन में

बिहार NDA में घमासान, पशुपति पहले से नाराज, अब 1 सीट से नाराज उपेन्द्र कुशवाहा कोपभवन में

Upendra Kushwaha Miffed Seat Sharing:उपेन्द्र-कुशवाहा-सीट-बंटवारे से नाराजबिहार में मैराथन मंथन के बाद सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सीट बंटवारे का मसला सुलझ गया है। एनडीए में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला सामने आने के बाद अब गठबंधन के घटक दलों की नाराजगी भी सामने आने लगी है। खाली हाथ रहे पशुपति पारस की नाराजगी की चर्चाएं हैं, वहीं अब राष्ट्रीय लोक मोर्चा (RLM) प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा भी नाराज बताए जा रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, सिर्फ एक लोकसभा सीट मिलने से उपेन्द्र कुशवाहा नाराज हैं। वह अपनी पार्टी के लिए कम से कम दो सीटें चाहते थे। जानकारी के मुताबिक, उपेन्द्र कुशवाहा अपनी पार्टी के लिए काराकाट के साथ-साथ सुपौल या सीतामढी से भी एक सीट चाहते थे, लेकिन जब सीट शेयरिंग का फॉर्मूला सामने आया तो ऐसा नहीं हुआ। एनडीए में उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी को सिर्फ एक सीट मिली- काराकाट।

ऐलान से पहले हीजाहिर कर दी थी नाराजगी

इससे उपेन्द्र कुशवाहा नाराज हैं और उन्होंने सीट बंटवारे के ऐलान से पहले ही बीजेपी नेतृत्व के सामने अपनी नाराजगी जाहिर कर दी थी। बिहार में सीट बंटवारे को लेकर एनडीए की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी उपेन्द्र कुशवाहा की नाराजगी दिखी। सीट बंटवारे के ऐलान को लेकर बीजेपी दफ्तर में हुई एनडीए की प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी का कोई प्रतिनिधि मौजूद नहीं था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े, बिहार बीजेपी अध्यक्ष और नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और संजय मयूख मौजूद थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में चिराग पासवान की पार्टी से राजू तिवारी, जीतन राम मांझी की पार्टी से रजनीश कुमार भी थे, लेकिन पशुपति पारस की पार्टी या कुशवाहा की पार्टी से कोई भी सदस्य इसमें मौजूद नहीं था।

Leave a comment