उन्नाव और कठुआ रेप केस के विरोध में कैंडल मार्च।

उन्नाव और कठुआ रेप केस के विरोध में कैंडल मार्च।

उन्नाव और कठुआ में रेप कांड के विरोध में कल आधी रात को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला।

कैंडल मार्च कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड से शुरू होकर इंडिया गेट पर खत्म हुआ। इस मार्च में कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा ने भी शिरकत की। कांग्रेस की ओर से आयोजित कैंडल मार्च की पुलिस को देर शाम तक कोई सूचना नहीं थी। राहुल गांधी के ट्वीट के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रात को दस बजे ट्वीट करके कैंडल मार्च की घोषणा की और लोगों से शामिल होने की अपील की। उन्होंने लिखा कि लाखों भारतीयों की तरह मेरा हृदय भी दुखी है।

महिलाओं के साथ जो हो रहा है भारत उसके साथ आगे नहीं बढ़ सकता है।उन्होंने आगे लिखा कि महिलाओं के खिलाफ हो रहे इस अपराध के विरोध में वो आधी रात को इंडिया गेट जा रहे हैं। इस अपील के बाद अशोक गहलोत, कपिल सिब्बल, अहमद पटेल अजय माकन समेत अन्य बड़े नेता इसमें शामिल होने पहुंचे।कैंडल मार्च के दौरान प्रियंका को धक्का-मुक्की का भी सामना करना पड़ा। इससे नाराज प्रियंका ने कहा कि हम जिस वजह से यहां आएउसके बारे में सोचें। जिन्हें धक्का-मुक्की करनी होंवो अपने घर चले जाएं।

 

Leave a comment