जैक डोर्सी के आरोपों पर अब मस्क ने दिया जवाब, कहा- ' हमारे पास सरकार की बात मानने...'

जैक डोर्सी के आरोपों पर अब मस्क ने दिया जवाब, कहा- ' हमारे पास सरकार की बात मानने...'

Twitter: बीते कुछ दिन पहले ट्विटर के को-फाउंडर जैक डोर्सी ने भारत सरकार पर कई आरोप लगाए थे। उन्होंने आरोप लगाया था कि किसान आंदोलन के दौरान ट्विटर से कई पत्रकारों के हैंडल ब्लॉक करने को कहा गया था और ऐसा नहीं करने पर सरकार की तरफ से ट्विटर को बैन करने की धमकी दी गई थी। वहीं इन आरोपों को लेकर खुद ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने बयान दिया है।

जैक के आरोपों पर मस्क का बयान

मस्क ने कहा कि ट्विटर के पास ज्यादा विकल्प नहीं हैं, उसे सरकार और कानूनों का पालन करना होता है। दरअस पीएम मोदी तीन दिन की अमेरिकी यात्रा पर हैं, जहां उन्होंने टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क से मुलाकात की। दोनों के बीच हुई इस मुलाकात के बाद एलन मस्क मीडिया के सामने आए और उन्होंने खुद को मोदी का फैन बताया।

इसी दौरान मस्क ने कहा, "ट्विटर के पास स्थानीय सरकारों की बात मानने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। अगर हम स्थानीय सरकारों के कानूनों का पालन नहीं करते हैं तो हमें बंद कर दिया जाएगा, हम यही कर सकते हैं कि देश के कानूनों का पालन करें, इससे ज्यादा करना हमारे लिए असंभव है।"

एलन मस्क ने इस बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि सरकारों के अलग-अलग तरह के अपने नियम और कानून हैं, इन कानूनों के तहत रहते हुए हम फ्री स्पीच को बढ़ावा देने की पूरी कोशिश कर सकते हैं।

Leave a comment