Yuvraj Singh Live Comment: मुश्किल में फंसे युवराज सिंह, पुलिस में दर्ज हुई शिकायत, यह कमेंट करना पड़ा भारी

Yuvraj Singh Live Comment: मुश्किल में फंसे युवराज सिंह, पुलिस में दर्ज हुई शिकायत, यह कमेंट करना पड़ा भारी

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते जहां सभी क्रिकेटर्स और बॉलीवुड अभिनेता सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के साथ समय बीता रहे है. तो वहीं टीम इंडिया के पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह मुश्किल में फंसते हुए नजर आ रहे है. दरअसल युवराज सिंह के लिए यह मुसीबत एक जाति सूचक शब्द इस्तेमाल करने पर पैदा हुई है. बता दें कि सोशल मीडिया पर लाइव चैट के दौरान युवराज सिंह ने यजुवेन्द्र चहल और रोहित शर्मा के साथ एक हंसी मजाक में जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल किया था. जिसके बाद युवराज सिंह के खिलाफ पुलिस में FIR दर्ज की गई. हरियाणा के हिसार जिले के एक दलित अधिकार कार्यकर्ता और वकील रजत कल्सन ने पुलिस में यह शिकायत दर्ज कराई है.

रजत कल्सन ने बताया कि उन्होंने यह लिखित शिकायत दी है. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया में सोमवार से वायरल हो रहे एक वीडियो में रोहित शर्मा से बातचीत में युवराज यह टिप्पणी करते दिखे. कल्सन ने कहा कि रोहित शर्मा को युवराज की इस बात का विरोध जताना चाहिए था.लेकिन वो हंस कर सहमति जता रहे थे. ऐसे में दलित समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं. हम लोग संविधान में विश्वास रखने वाले लोग है. हमारे लिए देश का कानून ही सर्वोपरि है.

रजत कल्सन ने बताया कि इस टिप्पणी को पूरे देश के दलित समाज के लोगों ने देखा है और इससे पूरे देश के दलित समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं. कल्सन ने कहा कि उन्होंने एसपी हांसी को एक शिकायत की है.जिसमें उन्होंने भारत के दलित समाज के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने के बारे युवराज सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में युवराज सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई इस बारे में बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

वहीं, इस मामले पर हांसी के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि हम इसकी जांच डीएसपी को सौंपेगे.  अगर इस मामले में युवराज सिंह दोषी पाए गए तो वह जरूर मुश्किल में पड़ सकते है. बताते चले कि पिछले कुछ समय से युवराज सिंह दूसरी बार मुश्किल में पड़े है. इससे पहले युवराज सिंह पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी फाउंडनडेशन की मदद के लिए लोगों के निशाने पर आ चुके है. उस समय लोगों ने युवराज सिंह को जमकर खरी खोटी सुनाई थी.

  

 

Leave a comment