WTC फाइनल की तारीख का हुआ ऐलान! इस स्टेडियम में खेला जाएगा खिताबी मुकाबला

WTC फाइनल की तारीख का हुआ ऐलान! इस स्टेडियम में खेला जाएगा खिताबी मुकाबला

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और भारत के शेर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में आमने-सामने आ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है और भारत भी फाइनल के टिकट का सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है। ऐसे में यह क्या लगाए जा रहे हैं कि दोनों टीम आपस में भिड़ सकती है। वही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए तारीख का ऐलान भी कर दिया गया है।

बता दें किजानकारी के मुताबिक यह मैच 8 जून को खेला जाएगा। हालांकि आईसीसी ने अभी तक इसकी अधिकारिक जानकारी नहीं दी है। मगर सूत्रों के मुताबिक खिताबी मुकाबला 8 से 12 जून के बीच खेला जा सकता है। वहीं अगर बारिश के कारण कोई विपत्ति आती है तो इसके लिए रिजर्व डे भी रखा गया है।वही यह मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

डब्लूटीसी फाइनल की दावेदार टीमें

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23अब अपने आखिरी चरण में पहुंच गया है। इस चैंपियनशिप के तहत अब सिर्फ तीन टेस्ट सीरीज के 8मुकाबले खेले जाने बाकी हैं। इन्हीं आठ मुकाबलों के नतीजों से डब्लूटीसी के फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमें तय हो जाएंगी। फिलहाल फाइनल की रेस में ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया सबसे आगे हैं। श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की टीमों के भी फाइनल में पहुंचने की उम्मीद है।

Leave a comment