WEATHER : पूरे उत्तर भारत में ठंड और शीत लहर का कहर, 4 डिग्री तक गिर सकता है दिल्ली का तापमान!

WEATHER : पूरे उत्तर भारत में ठंड और शीत लहर का कहर, 4 डिग्री तक गिर सकता है दिल्ली का तापमान!

नई दिल्ली: उत्तर भारत में इन दिनों ठंड और शीत लहर ने कहर मचा रखा है. वहीं इसके साथ ही कोहरे ने चारों तरफ से घेर लिया है. इस वजह से पूरे उत्तर भारत में जबरदस्त ठंड बढ़ गई है. वहीं जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. इसके साथ ही वाहनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गई है. जम्मू कश्मीर में कई शहरों के तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज की है.

मौसम विभाग के अनुसार पंजाब के अमृतसर में घना कोहरा देखा गया है. वहीं न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इसके साथ ही हरियाणा के अंबाला में कोहरा छाए रहने के साथ ठंडी हवाएं चल रही है मौसम विभाग के अनुसार अंबाला में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

देश की राजधानी दिल्ली में कोहरे और ठंड का प्रकोप जारी है. दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्यियस तापमान दर्ज किया है. वहीं मौसम विभाग में अनुसार दिल्ली में एक बार फिर पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है. जिसकी वजह से दिल्ली के तापमान में काफी ज्यादा गिरावट दर्ज की जा सकती है. वहीं ज्यादा से 25 जनवरी तक दिल्ली के तापमान में 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा सकती है.

हरियाणा और पंजाब में कोहरे और शीतलहर ने जबरदस्त कहर मचा रखा है. हरियाणा और पंजाब के  शहरों में विजिबिलिटी काफी कम दर्ज की गई है. वहीं बिहार में कोहरे के साथ शीतलहर ने कहर मचा रखा है.

Leave a comment