UP : PM मोदी ने उत्तर प्रदेश के 6 लाख से ज्यादा ग्रामीण लोगों को दी बड़ी सौगात

UP : PM मोदी ने उत्तर प्रदेश के 6 लाख से ज्यादा ग्रामीण लोगों को दी बड़ी सौगात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के 6 लाख से ज्यादा ग्रामीण जनता को पीएम मोदी ने लगभग 2691 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता जारी की है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने संबोधित भी किया है. पीएम मोदी ने संबोधन में कहा कि आप सभी को, खास तौर से माताओं बहनों को बहुत बहुत बधाई. आपका अपना घर, सपनों का घर बहुत जल्द आपको मिलने वाला है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज दशम गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी का प्रकाश पर्व भी है. इस पवित्र अवसर पर मैं गुरु गोविंद सिंह जी के चरणों में प्रणाम करता हूं. मैं सभी देशवासियों को प्रकाश पर्व की हार्दिक बधाई भी देता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह जी के दिखाए इस मार्ग पर देश आगे बढ़ रहा है. गरीब, पीड़ित, वंचित, शोषित की सेवा के लिए उनका जीवन बदलने के लिए आज देश में अभूतपूर्व काम हो रहा है.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 5 वर्ष पहले मुझे उत्तर प्रदेश के आगरा से प्रधानमंत्री आवास योजना का शुभारंभ करने का सौभाग्य मिला था. इतने कम समय मे इस योजना ने देश के गांवों की तस्वीर बदलनी शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि आज एक साथ यूपी के 6 लाख से ज्यादा परिवारों को सीधे उनके बैंक खाते में करीब-करीब 2,700 करोड़ रुपये ट्रांसफर की गई है. इनमें से 5 लाख से ज्यादा परिवार ऐसे हैं जिन्हें घर बनाने के लिए उनकी पहली किस्त मिली है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज 80 हजार परिवार ऐसे भी हैं जिन्हें उनके मकान की दूसरी किस्त मिल रही है. अब आपके परिवार के लिए अगली सर्दी इतनी कठिन नहीं होगी. अगली सर्दी में आपका अपना घर भी होगा और घर में सुविधाएं भी होंगी.

 

Leave a comment