UP: उत्तर प्रदेश दिवस पर PM मोदी और CM योगी ने यूपी की जनता को दिया संदेश, पढ़े पूरी खबर

UP: उत्तर प्रदेश दिवस पर PM मोदी और CM योगी ने यूपी की जनता को दिया संदेश, पढ़े पूरी खबर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश केदिवस पर सीएम योगी आदित्यानाथ ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के उद्घाटन समारोह में विभिन्न विभागों की योजनाओं से पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि ‘विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना’ औरयूपी ओडीओपी योजना के अन्तर्गत उन्नत टूल किट का वितरण भी किया जाएगा.

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश दिवस’ के अवसर पर प्रत्येक जनपद में MSME विभाग द्वारा प्रदर्शनी आयोजित की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि MSME विभाग का ‘उद्यम सारथी’ एप लॉन्च किया जाएगा. उन्होंने कहा MSME विभाग तथा भारतीय स्टेट बैंक एवं इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पैकेजिंग के मध्य MoU का आदान-प्रदान किया जाएगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हुनर हाट प्रदर्शनी, सूचना विभाग द्वारा आयोजित यूपी सरकार की 04 वर्ष की उपलब्धियों की प्रदर्शनी, संस्कृति विभाग, ODOP, पर्यटन विभाग की प्रदर्शनी और गृह विभाग, महिला एवं बाल कल्याण विभाग की मिशन शक्ति पर आधारित प्रदर्शनी भी 'उत्तर प्रदेश दिवस' के अन्य आकर्षण होंगे.

इसके साथ ही पीएम मदी ने उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी है. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, "त्याग, तप, परंपरा और संस्कृति की पावन भूमि रहा यह राज्य आज आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है.

Leave a comment