सेंट्रल रेलवे ने रेलनीर के अलावा 9 पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर ब्रांड्स की बिक्री को दी मंजूरी, देखें पूरी सूची

सेंट्रल रेलवे ने रेलनीर के अलावा 9 पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर ब्रांड्स की बिक्री को दी मंजूरी, देखें पूरी सूची

नई दिल्लीगर्मियों की भीड़ के दौरान पीने के पानी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए मध्य रेलवे ने सक्रिय कदम उठाए; इसने IRCTCके रेलनीर के अलावा पैकेज्ड पेयजल के अलावा 9 अतिरिक्त ब्रांडों को मंजूरी दी है। इस कदम का उद्देश्य यात्रियों के लिए पानी की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करना और उनके यात्रा अनुभव को बढ़ाना है।

आपको बता दें कि,ब्रांडों को रेलवे स्टेशनों, ट्रेनों और सभी रेल परिसरों में स्टॉक करने और बेचने की अनुमति देने वाले सक्षम अधिकारियों द्वारा कई निरीक्षण और प्रमाणन किए गए हैं।

अतिरिक्त ब्रांडों में ऑक्सीमोर, इयोनटिया भी शामिल हैं

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवराज मस्नापुरे के अनुसार, अब बिक्री के लिए अधिकृत 9 अतिरिक्त ब्रांडों में ऑक्सीमोर एक्वा, रोकोको, हेल्थ प्लस, गैलन, निम्बस, ऑक्सी ब्लू, सन रिच, एल्विश और इयोनिटा शामिल हैं। रेलनीर की कमी की स्थिति में स्टेशन स्टॉल संचालकों, पैंट्री कार प्रबंधकों और अधिकृत विक्रेताओं को पैक्ड पेयजल के इन वैकल्पिक ब्रांडों को बेचने का अधिकार दिया जाएगा।

रेलनीर, अंबरनाथ (मुंबई), भुसावल, और अन्य निर्दिष्ट स्थानों में उत्पादित और बोतलबंद, यात्रियों के बीच एक लोकप्रिय विकल्प रहा है। हालांकि, गर्मी के मौसम में मांग में वृद्धि को देखते हुए, मध्य रेलवे ने सुरक्षित और प्रमाणित पेयजल के लिए उपलब्ध विकल्पों का विस्तार करने की आवश्यकता को स्वीकार किया।

सीआर के एक अधिकारी ने कहा "यात्रियों को विशेष रूप से चिलचिलाती गर्मी के महीनों के दौरान हाइड्रेटेड रहने के लिए इन विश्वसनीय ब्रांडों को चुनने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। मध्य रेलवे अपने यात्रियों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है और उनके यात्रा अनुभव को बढ़ाने का प्रयास करता है। पैक्ड पेयजल विकल्पों की सीमा का विस्तार करके, उनका लक्ष्य यात्रियों की बढ़ती मांगों को पूरा करना और उन्हें विश्वसनीय हाइड्रेशन समाधान प्रदान करना है।"

Leave a comment