टाटा ला रहा पहली इलेक्ट्रिक SUV

टाटा ला रहा पहली इलेक्ट्रिक SUV

ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने कन्फर्म कर दिया है कि Nexon EV का वर्ल्ड प्रीमियर 17 दिसंबर को मुंबई में होगा। पहले इस कार का डेब्यू 16 दिसंबर के लिए तय किया गया था।

अब कंपनी ने अपने शेड्यूल में बदलाव किया है। यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक SUV है। इसके कई टीजर कंपनी शेयर कर चुकी है, जिससे इलेक्ट्रिक नेक्सॉन के बारे में कुछ डीटेल्स सामने आए हैं।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Nexon EV का जो वर्जन शोरूम पहुंचेगा, वह नेक्सॉन के फेसलिफ्ट वर्जन पर आधारित होगा। कीमत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि इसकी कीमत 15 से 17 लाख रुपये होगी।

इस कार को भारत में भी कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कार में नया बोनट और फ्रंट बंपर डिजाइन दिया गया है। कार में नए प्रोफाइल के साथ फॉग लैंप क्लस्टर्स दिए गए हैं। कार में टाटा हैरियर की तरह स्लिम ग्रिल्स दिए गए हैं। इस कार में DRLs के साथ नए हेडलाइट्स दी गई हैं। यह कार अक्टूबर 2020 से लागू होने वाले पडैस्ट्रियन प्रटेक्शन नॉर्म्स यानी पैदल यात्रियों की सुरक्षा से जुड़े नियम के साथ कंपैटिबल होगी।

टाटा मोटर्स का दावा है कि बैटरी पैक को 10 लाख किलोमीटर तक के लिए टेस्ट किया गया है। साथ ही, इस पर 8 साल की स्टैंडर्ड वॉरंटी है। साथ ही, बैटरी फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है।

Leave a comment