IND VS AUS, 4th TEST: 364 बॉल, 186 रन...विराट कोहली ने तीन साल बाद लगाया पहला टेस्ट शतक

IND VS AUS, 4th TEST: 364 बॉल, 186 रन...विराट कोहली ने तीन साल बाद लगाया पहला टेस्ट शतक

IND VS AUS, 4th TEST: खेल के सबसे लंबे प्रारूप स्टार में खराब फॉर्म को लेकर चिंता के बीच भारत के बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे चौथे टेस्ट मैच में इस मौके का फायदा उठाया और शानदार सेंचुरी लगाई।विराट कोहली ने 186 रनों की पारी खेली और टेस्ट क्रिकेट में अपने शतकों के इंतज़ार को खत्म किया। विराट कोहली को इस शतक के लिए करीब साढ़े तीन साल तक इंतजार करना पड़ा।

आपको बता दें कि,विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में 364 बॉल में 186 रनों की पारी खेली। इसमें उन्होंने 15 चौके जड़े, जबकि उनका स्ट्राइक रेट 51.09 का रहा। विराट कोहली की यह पारी उनके नैचुरल गेम से काफी अलग थी। जिसका जिक्र कमेंट्री कर रहे कई दिग्गजों ने भी किया और बताया कि यह विराट कोहली के गेम से काफी अलग है।

विराट कोहली एक लंबे वक्त से टेस्ट क्रिकेट में बुरी फॉर्म से जूझ रहे थे। पिछले करीब साढ़े तीन साल से विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सेंचुरी नहीं जड़ पाए थे। अहमदाबाद टेस्ट से पहले भी विराट कोहली के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बेहतर नहीं जा रही थी ऐसे में विराट कोहली ने इस मैदान में अपने गेम को बदला और क्रीज़ पर टिके रहने का फैसला किया। विराट कोहली ने अहमदाबाद में खेली गई इस पारी में सिर्फ 51 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, यानी वह दो बॉल पर 1 ही रन बना रहे थे।

अहमदाबाद टेस्ट का अभी क्या है हाल?

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है और अब यह रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रन बनाए थे, जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 571 रन बनाए। भारत की ओर से विराट कोहली ने 186, शुभमन गिल ने 128 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर पहली पारी में 91 रनों की लीड ली है।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी शुरू हो गई है, लेकिन अब इस टेस्ट का सिर्फ एक ही दिन बचा है। यानी टीम इंडिया को अगर इस मैच में जीत दर्ज करनी है तो पांचवें दिन जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट करना होगा और कम टारगेट ही रखना होगा। ताकि वह उसे हासिल कर सके।

Leave a comment