दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दी करारी शिकस्त

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दी करारी शिकस्त

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सीरीज में 0-3 से पिछड़ने के बाद गजब की वापसी करते हुए भारतीय महिला क्रिकेट टीम को करारी शिकस्त दी।

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। चार रन के कुल योग पर शेफाली वर्मा 4 का विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम ने एक समय 13 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे। शेफाली के अलावा स्मृति मंधाना ने पांच, जेमिमा रोड्रिग्वेज ने शून्य, हरमनप्रीत कौर ने एक, दीप्ति शर्मा ने दो, तानिया भाटिया ने शून्य रन बनाए।

अफ्रीकी महिला टीम ने खेले गए छठे तथा अंतिम टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम को 105 रन से हराया। मेहमान टीम द्वारा दिए गए 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिलाएं 17.3 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 70 रन ही बना सकीं।

वेदा कृष्णमूर्ति 26 और अरुंधति रेड्डी 22 ने टीम को मुश्किल से निकालने की कोशिश की, लेकिन यह कठिन लड़ाई उनके बस की नहीं रह गई थी। वेदा का विकेट 62 के कुल योग पर गिरा।

अरुंधति 65 के टीम स्कोर पर आउट हुईं मानसी जोशी तीन रन पर नाबाद रहीं, जबकि अनुजा पाटिल ने तीन रन बनाए। पूनम यादव खाता भी नहीं खोल सकीं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से नेडिन क्लेर्क ने तीन विकेट लिए जबकि शबनिम इस्माइल, एन बॉश और नोंदूमीसो सांगाजे ने दो-दो सफलता हासिल की। अयाबोंगा खाका को एक विकेट मिला।

 

Leave a comment