सौरव गांगुली का बड़ा ऐलान

सौरव गांगुली का बड़ा ऐलान

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली सीनियर चयन समिति अब भारतीय टीम का चयन नहीं करेगी। अब इस चयन समिति का कार्यकाल खत्म हो गया है।

बीसीसीआई की 88वीं वार्षिक आम बैठक एजीएम के बाद सौरव गांगुली ने यह बात कही। बीसीसीआई की एजीएम रविवार को मुंबई में हुई। इसमें कई अहम फैसले हुए। एजीएम ने बीसीसीआई के संविधान संशोधन को भी मंजूरी दे दी, ताकि सौरव गांगुली और अन्य पदाधिकारियां का कार्यकाल बढ़ाया जा सके।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को कहा, ‘कार्यकाल समाप्त हो गया है। आप इससे आगे नहीं जा सकते हैं। उन्होंने अच्छा काम किया है। अब हम चयन समिति का कार्यकाल निर्धारित करेंगे और हर साल चयनकर्ता नियुक्त करना सही नहीं है।’ 

एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा 2015 में चयनकर्ता नियुक्त किए गए थे। जतिन परांजपे, संदीप सिंह और देवांग गांधी 2016 में उनके साथ जुड़े थे। सौरव गांगुली ने कहा कि इस पैनल का कोई भी सदस्य अब अपना काम आगे जारी नहीं रखेगा। उन्होंने कहा कि अब चयन समिति का कार्यकाल निर्धारित होगा और हर साल चयनकर्ता नियुक्त करने की जरूरत नहीं होगी।

बता दें कि युवराज सिंह, हरभजन सिंह समेत कई क्रिकेटर और पूर्व क्रिकेटर मौजूदा चयन समिति के काम पर सवाल उठा चुके थे। भज्जी ने तो ट्वीट कर सौरव से इस मामले में हस्तक्षेप की अपील की थी।

Leave a comment