Punjab: महान धावक मिल्खा सिंह की पत्नी का निधन, पंजाब के सीएम ने जारी किया शोक संदेश

Punjab: महान धावक मिल्खा सिंह की पत्नी का निधन, पंजाब के सीएम ने जारी किया शोक संदेश

चंडीगढ़: पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन करने वाले महानधावक मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह का निधन हो गया है. उन्होंने रविवार शाम चार बजे अतिंम सांस ली. बताया जा रहा है कि निर्मल सिंह कोरोना से संक्रमित थी. इजाल के लिए उन्हें पहले मोहली के अस्पताल भर्ती करा गया था. जहां उनकी कोरोना के कारण मौत हो गई है. बता दें कि मिल्खा सिंह भी पीजीआई चंडीगढ़ में आईसीयू में भर्ती हैं. इस वजह से वह अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए हैं.

मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह भारतीय महिला वालीबॉल टीम की कप्तान रह चुकी थीं. रोम ओलंपिक के बाद उनकी शादी हो गई थी. जब दोनों इंडो-सिलोन खेलों में हिस्सा ले रहे थे तभी उनका प्यार परवान चढ़ा और दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे. एक बार निर्मल ने किसी पत्रकार से बातचीत करते हुए बताया था कि शादी से पहले मिल्खा सिंह की बहुत बड़ी फैन थी और ऑटोग्राफ लेती रहती थी. इनकी तीन बेटियां और एक बेटा है. बेटा जीव मिल्खा सिंह एक मशहूर गोल्फर हैं. वर्ष 1999में मिल्खा ने शहीद हवलदार बिक्रम सिंह के सात वर्षीय पुत्र को गोद लिया था.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने भारतीय महिला राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान और महान एथलीट फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह के देहांत पर गहरा दुख व्यक्त किया है.वह मोहाली के एक निजी अस्पताल में आज शाम कोरोना महामारी से जूझने के उपरांत चल बसींहै. वह अपने पीछे पति, एक बेटा और तीन बेटियाँ छोड़ गईं.उनका बेटा जीव मिल्खा सिंह प्रसिद्ध गौल्फर है.

अपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्मल मिल्खा सिंह के निधन से खेल जगत को कभी ना पूरा होने वाला घाटा पड़ा है. वह पंजाब में महिलाओं के खेल विभाग की डायरैक्टर भी रही हैं. दुखी परिवार, सगे-संबंधियों और दोस्तों के साथ दिली हमदर्दी ज़ाहिर करते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दिवंगत आत्मा की आत्मिक शांति और इस दुख की घड़ी में पीछे पारिवारिक सदस्यों और सगे-संबंधियों को इस दुख को सहन करने का बल प्रदान करने की प्रार्थना की है.

Leave a comment