Punjab: पंजाब की शादियों में चढ़ा किसानी संघर्ष की लहर का रंग

Punjab: पंजाब की शादियों में चढ़ा किसानी संघर्ष की लहर का रंग

पंजाब: कृषि कानून को लेकर किसान लगातार धरने पर बैठे है लेकिन अब शादियों में भी किसानी रंग चढ़ना शुरू हो गया है आज एक शादी में दूल्हा ट्रैक्टर पर पहुंचा उस ट्रैक्टर पर  चारो तरफ किसानो के मनोबल बढ़ाने के लिए किसानी झंडे लगे हुए थे और दुल्हन भी किसानी झंडा पकड़े हुए किसानो का मनोबल बढ़ाते हुए नजर आयी इसके साथ ही बाराती भी किसानी झंडे पकड़े हुए नारेबाजी करते हुए नजर आए

अमृतसर की शादी में आज किसानी रंग नजर आया है. इस शादी में बाराती किसानों के हक़ में नारे बाज़ी और केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए नजर आए. इस मौके दूल्हा किसानी झंडों से लैस ट्रैक्टर चलाता हुआ नजर आया और किसानों का मनोबल बढ़ाते हुए नजर आया. इस मौके महकप्रीत सिंह गिल दूल्हे के कहना है कि आज वह बारात लेकर जा रहे है और किसानों को स्पोर्ट करने चाहते थे और एक केंद्र सरकार को संदेश देना चाहते है कि काले कानून रद्द किए जाए ये कानून सही नहीं है ये किसानों के हक में नहीं है.

इस मौके दूल्हे की माता मनजिंदर कौर का कहना है कि वह अपने परिवार को लेकर दिली जरूर जाएंगे शादी से फ्री होकर किसानों को सपोर्ट करने जरूर जाएंगे. दुल्हन के चाचा  जसपाल सिंहज का कहना है कि  उनके दामाद आज किसानों को हिमायत करते हुए शादी करने के लिए पहुंचे है और उन्हें आज फक्र है अपने दामाद पर कि वह भी किसानी संघर्ष में जुड़े हुए है.

Leave a comment