पिछले 30 सालों से नहीं बैठी है जोआना, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

पिछले 30 सालों से नहीं बैठी है जोआना, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: कहते है कि भगवान ने हमें जो भी दिया है इसी में सब्र करना चाहिए, क्योंकि हम जिन आंखों से दुनिया को देखते है और जिन पावों से कहीं भी घूम सकते है ये भी किसी-किसी के पास नहीं होते है। ये तो आप सभी को पता है कि देश-दुनिया में ऐसे-ऐसे भी बच्चें है जो देख नहीं सकते या अपने पावों पर खड़े नहीं हो सकते है। जिन्हें हम स्पेशल बच्चें भी कहते है। इसलिए भगवान ने जो भी आपको दिया है उसी में खुश रहना चाहिए। ऐसे में हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताएंगे जो पिछले 30 साल से बैठी ही नहीं है।

दरअसल जोआना क्लिच नाम की ये लड़की पौलेंड की रहने वाली है। जो एक गंभीर बीमारी से ग्रस्त है। जोआना को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी की बीमारी है जिसके चलते वह बैठने में असमर्थ है। वह या तो खड़ी रह सकती है या फिर लेट सकती है। वहीं उन्हें हर समय यही डर रहता है कि कभी भी उसके पैर खराब हो सकते है।

जोआना ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह पिछले 30 साल से बैठी नहीं है और वह कभी बैठने की कोशिश भी करती है तो उसे बहुत दर्द होता है जिसे वह सहन नहीं होता है। उन्होंने बताया कि कभी बैठने की कोशिश की थी लेकिन दर्द इतना हुआ कि उसके बाद मैंने बैठना की कोशिश ही बंद कर दी।

उन्होंने कहा कि 2011 तक मुझे किसी के सहारे की जरूरत नहीं होती थी। मैं एक स्पेशल व्हीलचेयर का इस्तेमाल करके सभी काम कर लिया करती थी, लेकिन कई सालों से खड़े ही रहने से मेरे हिप्स और पैरों के ज्वाइंट जोड़ गए है जिससे अब मैं बिनी किसी की मदद के बगैर कोई काम नहीं कर सकती हूं।

वहीं जोआना ने बताया कि मेरे शरीर का वजन 10 किलो बढ़ गया था और रीढ़ की हड्डी इतना वजन नहीं झेल पा रही थी जिसके चलते मेरे शरीर में दर्द रहने लगा। मेरी स्थिति बहुत खराब हो गई थी। जिसके बाद मैंने 10 किलो वजन कम किया है। लेकिन मेरी स्थिति अब भी काफी नाजुक है।

Leave a comment