PM MODI: कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने अपने संबोधन में क्या कुछ कहा, जानें

PM MODI:  कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने अपने संबोधन में क्या कुछ कहा, जानें

नई दिल्ली: कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की जारिए बैठक खत्म हो जाती है. इस बैठक के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मुख्यमंत्री को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत में कोरोना के मामले मे रिकवरी रेट अच्छी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उपचार के लिए परीक्षण का एक विशाल नेटवर्क पूरे देश में अच्छी तरह से चल रहा है जिसे नियमित रूप से चौड़ा किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना PM-CARESकी तरफ से अस्पतालों में बेहतर इलाज के लिए हजारों नए वेंटिलेटर उपलब्ध कराए जा रहे हैं. इसके लिए 2,000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. उन्होंने कहा कि हम सभी को पहले से भी अधिक जागरूक रहने की जरुरत है.हमें ट्रांसमिशन को कम करने के लिए आने प्रयासों को और गति देने की जरूरत है.

कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन को लेकर भारत के पास जैसा अनुभव है, वो दुनिया के बड़े बड़े देशों के पास भी नहीं है. उन्होंनें कहा कि हमारे लिए जितनी जरूरी speed है, उतनी ही safety भी है. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की लड़ाई की शुरुआत से ही हमने एक-एक देशवासी का जीवन बचाने को प्राथमिकता दी है. अब वैक्सीन आने के बाद भी हमारी प्राथमिकता होगी कि सभी तक वैक्सीन पहुंचे.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत जो भी वैक्सीन अपने नागरिकों को देगा, वो हर वैज्ञानिक कसौटी पर खरी होगी. उन्होंने कहा कि जहां तक वैक्सीन के वितरण की बात है, तो उसकी तैयारी भी आप सभी राज्यों के साथ मिलकर की जा रही है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन प्राथमिकता के आधार पर किसे लगाई जाएगी, ये भी राज्यों के साथ मिलकर तय किया जाएगा. हर राज्य के सुझाव का इसमें बहुत महत्व होगा. क्योंकि आखिरकार उनको अंदाजा है कि उनके राज्यों में ये कैसे होगा.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन से जुड़ा भारत का अभियान अपने हर देशवासी के लिए एक तरह से नेशनल कमिटमेंट की तरह है. उन्होंने कहा कि देश में इतना बड़ा टीकाकरण अभियान स्मूद हो, सिस्टमैटिक और सही प्रकार से चलने वाला हो, ये केंद्र और राज्य सरकार सभी की जिम्मेदारी है.

Leave a comment