PM Modi on Amphan Cyclone: अम्फान पर पीएम मोदी ने दिया हर संभव मदद का आश्वासन, कहा- ओडिशा ने बहादुरी से मुकाबला किया, देश अब पश्चिम बंगाल के साथ

PM Modi on Amphan Cyclone: अम्फान पर पीएम मोदी ने दिया हर संभव मदद का आश्वासन, कहा- ओडिशा ने बहादुरी से मुकाबला किया, देश  अब पश्चिम बंगाल के साथ

नई दिल्ली: अम्फान चक्रवात को लेकर पीएम मोदी ने ट्विटर पर चिंता जताई है. बीते दिन अम्फान की आफत भारत में भी प्रवेश कर गई और पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बुधवार को विकराल चक्रवात अम्फान की वजह से भारी तबाही हुई और 14 लोगों की मौत हो गई. कोलकाता समेत पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में तबाही मचाने वाले भीषण चक्रवाती तूफान की वजह से हजारों मकान नष्ट हो गए और निचले इलाकों में पानी भर गया. अब इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता जताई है. पीएम ने कहा है कि अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव मदद मुहैया करा रहे हैं.

Have been seeing visuals from West Bengal on the devastation caused by Cyclone Amphan. In this challenging hour, the entire nation stands in solidarity with West Bengal. Praying for the well-being of the people of the state. Efforts are on to ensure normalcy.

— Narendra Modi (@narendramodi) May 21, 2020
अम्फान चक्रवात को लेकर चिंता जताते हुए पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि ओडिशा के लोगों ने इसके प्रभावों का बहादुरी से मुकाबला किया. अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता सुनिश्चित करने के लिए जमीन पर काम कर रहे हैं. मैं प्रार्थना करता हूं कि स्थिति जल्द से जल्द सामान्य हो जाए.पीएम मोदी ने आगे कहा कि चक्रवात प्रभावित जगहों में एनडीआरएफ की टीमें काम कर रही हैं. शीर्ष अधिकारी स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और पश्चिम बंगाल सरकार के साथ निकट समन्वय में भी काम कर रहे हैं. प्रभावितों की मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.
 
सामान्य स्थिति सुनिश्चित करने के प्रयास जारी 
 
प्रधानमंत्री ने एक और ट्वीट में लिखा कि पश्चिम बंगाल में चक्रवात अम्फान की वजह से हो रही तबाही के विजुअल देखे गए हैं. इस चुनौतीपूर्ण समय में, पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ एकजुटता में खड़ा है. राज्य के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना. सामान्य स्थिति सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं. बता दें कि कल दोपहर 3 बजे चक्रवाती तूफान अम्फान की लैंडिंग दीघा घाट के पास हुई. तूफान की रफ्तार 155 से 165 किलोमीटर प्रति घंटा थी. पश्चिम बंगाल के दीघा के पास जैसे ही तूफान अम्फान की लैंडिंग हुई, उसके कुछ देर बाद इसका असर 168 किलोमीटर दूर हावड़ा में दिखा. तूफान की वजह से हवा की रफ्तार 170 किलोमीटर तक पहुंचे गई. हावड़ा ब्रिज के अलावा शहर के दूसरे हिस्सों में भी तूफान की वजह से हिल गए. इन इलाकों में तेजी से राहत और बचाव कार्य जारी है.
 
 

Leave a comment