Pakistan: थाली से रोटी गायब, फिर बिजली गुल, अब 62 लाख लोगों पर रोजगार का संकट

Pakistan: थाली से रोटी गायब, फिर बिजली गुल, अब 62 लाख लोगों पर रोजगार का संकट

Pakistan: अर्थिक तंगी का सामना कर रहे पाकिस्तान पर रोज कोई-न-कोई मुसीबत आ जाती है। देश बिजली संकट में पूरी तरफ से अभी उभर भी नहीं पाया था कि जिसके बाद अब रोजगार का संकट भी पैदा हो गया है। पहले महंगाई की वजह से लोगों की थाली से रोटी छीन गई। उसके बाद पूरा पाकिस्तान अंधेरे में डूब गया। जिसकी वजह से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया।

पाकिस्तान की एक न्यूज वेबसाइट 'द डॉन'के मुताबिक पाकिस्तान के हालात दिन-ब-दिन बदत होते जा रहे है। जिसकी वजह से वहां के लोगों के रोजगार पर भी असर पड़ रहा है। व्यापार और फैक्ट्रियां बंद होने के कगार पर है। जिसके वजह से लाखों लोगों बेरोजगार हो सकते है। 'द डॉन'के मुताबिक घटते प्रोडक्शन की वजह से 2023 में लगभग 62 लाख (6.205 मिलियन) लोग बेरोजगार हो सकते हैं।  

संकटों से जूझता पाकिस्तान

पाकिस्तान के अलग-अलग इलाकों से लोग बिजली गुल होने की जानकारी सोशल मीडिया पर दे रहे है। अंधेरे में डूबा पाकिस्तान पहले से कई मुश्किलों के गहरे अंधेरे में डूबा हुआ है। देश में इन दिनों खाद्य संकट उभरकर सामने आया है। गेंहू की फसल बर्बाद होने के चलते वहां आटे के दाम आसमान छू रहे हैं। लोगों को दो वक़्त की रोटी के लिए अपनी जान तक जोखिम में डालनी पड़ रही है।

Leave a comment