एक बार फिर आईपीएल के शेर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए ढेर, दूसरे मैच में भारत को मिली शिकस्त

एक बार फिर आईपीएल के शेर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए ढेर, दूसरे मैच में भारत को  मिली शिकस्त

नई दिल्ली:  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 टी-20 मैच की सीरीज का आगाज हो चुका है। दोनों टीमों के बीच दूसरे मुकाबला में उड़ीसा के कटक में खेला गया है। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 149रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे अफ्रीकी टीम ने 18.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

दूसरे मैच में एक बार फिर आईपीएल के बड़े नाम फेल साबित हो गए है। भारतीय टीम की बल्लेबाजी दूसरे मुकबले में कुछ ज्यादा नहीं हो पाया है। सालामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले ओवर में ही आउट गए है। इसके बाद इशान किशान और श्रेयर अय्यर दूसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की है। लेकिन जल्दी ही साझेदारी को नजर लग गई है और इशान किशान सातवें ओवर में आउट हो गए है। अय्यर 14वें ओवर तक टिके रहे। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के मारे।  ऋषभ पंत (5), हार्दिक पांड्या (9) और अक्षर पटेल (10) कुछ खास नहीं कर पाए। ऐसे में दिनेश कार्तिक (21 गेंदों में नाबाद 30) और हर्षल पटेल (9 गेंदों में नाबाद 12) ने छठे विकेट के लिए 36 रन की अटूट साझेदारी कर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण की शुरुआत नहीं रही है। दक्षिण अफ्रीकी टीम 29 रन पर तीन विकेट गंवाकर जूझ रही थी और ऐसे में कप्तान तेम्बा बावुमा और हेनरिक क्लासेन ने मोर्चा संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 64 रन की पार्टनरशिप की और टीम को लड़खड़ने से बचाया।क्लासेन को 17वें ओवर में हर्षल पटेल ने आउट कर दिया। वेन पार्नेल को भुवनेश्वर ने 18वें ओवर में बोल्ड किया। वहीं, डेविड मिलर एक बार फिर जिताकर लौटे। उन्होंने 15 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के के जरिए नाबाद 20 रन बनाए।

Leave a comment