BIHAR ELECTIONS: नीतीश कुमार ने 7वीं बार संभाली बिहार की सत्ता की चाबी

BIHAR ELECTIONS: नीतीश कुमार ने 7वीं बार संभाली बिहार की सत्ता की चाबी

नई दिल्ली:  जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बिहार के 37वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. इसके साथ ही नीतीश तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

शपथ ग्रहण में समारोह में गृह मंत्री अमित शाह और बीजपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद हुए रहे है. इसके साथ हीजदयू नेता  बिजेंद्र यादव और अशोक चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली.जदयू नेता  बिजेंद्र यादव और अशोक चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली.  

हम पार्टी के संतोष कुमार सुमन और विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी ने बिहार के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. भाजपा नेता रामप्रीत पासवान मंगल पांडे ने राज्यपाल फागू चौहान के सामने मंत्री पद की शपथ ली.

वहीं दरभंगा जिले से चुने गए विधायक जीवेश मिश्रा नेबिहार कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली. औराईजिले से भाजपा विधायक रामसूरत राय ने मंत्री पद की शपथ ली. इसके साथ ही भाजपा के 7 और जेडीयू के 5 पांच और वीआईपी हम के एक-एक मंत्री ने शपथ ली. वहीं इस शपथ ग्रहण समारोह में आरजेडीबहिष्कार कर रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार को बधाई दी. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बिहार के सीएम के रूप में शपथ लेने पर इन्हें शुभकामनाएं दी. इसके साथ ही उन्होंने उन्होंने कहा कि  मैं उन सभी को भी बधाई देता हूं जिन्होंने बिहार सरकार में मंत्री पद की शपथ ली.

पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए परिवार बिहार की प्रगति के लिए मिलकर काम करेगा. मैं बिहार के कल्याण के लिए केंद्र की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन देता हूं.

Leave a comment