MCD ELECTION: नतीजों से पहले ‘आप पार्टी’ का नया नारा, शुरुआती रुझान में मिली बढ़त

MCD ELECTION: नतीजों से पहले ‘आप पार्टी’ का नया नारा, शुरुआती रुझान में मिली बढ़त

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज दिल्ली नगर निकाय (MCD)चुनाव के मतगणना शुरू हो चुकी है। शुरूआत रूझान में आम आदमी पार्टी को बड़ी सफलता मिलती देख रही है। जिसके बाद आप पार्टी में खुशी की लहर दौर पड़ी। वहीं पार्टी ने मतगणना से पहले नया नारा दिया है। अच्छे होंगे 5 साल, MCD में भी केजरीवाल'. आप के दफ्तर में ये नारे लिखे बैनर लगाए गए हैं।

इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एग्जिट पोल में दिल्ली नगरपालिका चुनाव में पार्टी की जीत की भविष्यवाणी के बाद दिल्ली के लोगों को धन्यवाद दिया और यह भी कहा कि गुजरात में पार्टी के लिए भविष्यवाणी एक "सकारात्मक संकेत" है। तीन एग्जिट पोल ने सोमवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनावों में AAP की स्पष्ट जीत की भविष्यवाणी की, जिसमें भाजपा दूसरे स्थान पर रही। सभी एग्जिट पोल कांग्रेस को 10 से कम सीटें दे रहे हैं।

इस दिल्ली की जनता ने किस पार्टी पर अपना भरोसा जताया है ये तो आने वाला वक्त ही बताएंगा। वहीं इसकी काउंटिंग आज 8 बजे से शुरू हो चुकी । इसके लिए चुनाव आयोग ने कुल 42 मतगणना केंद्र बनाए हैं। मतगणना के लिए 68 चुनाव पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई है।वोटों की गिनती रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा उम्मीदवारों की मौजूदगी में या उनके प्रतिनिधियों के सामने की जाएगी। इसके अलावा चुनाव आयोग ने ECIL के 136 इंजीनियरों को भी तैनात किया है। इन 42 मतगणना केंद्रों की काउंटिंग को 'secdelhi.in' पर देखा जा सकता है।

Leave a comment