मनीष पांडे मना रहे अपना 30वां जन्मदिन

मनीष पांडे मना रहे अपना 30वां जन्मदिन

भारतीय क्रिकेट के अहम और होनहार खिलाड़ी मनीष पांडे आज मंगलवार को अपने जन्मदिन की 30वीं सालगिरह मना रहे हैं।

पिछले कई सालों में आईपीएल में एक खास खिलाड़ी के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले मनीष को उनकी प्रतिभा के अनुरूप अवसर नहीं मिले तो कहना गलत नहीं होगा। यह संयोग ही कहें या कुछ और कि वे टीम इंडिया के लिए संभावितों में तो अक्सर ही रहे, लेकिन जब कभी जगह भी बनाई तो निरंतरता और टीम प्रबंधन के साथ चयनकर्ताओं को विश्वास हासिल न कर सके।

लेकिन विश्व कप 2019 के बाद कहानी कुछ बदलती दिख रही है। विश्व कप के बाद टीम इंडिया के पहले दौरे पर मनीष इंडिया ए टीम के कप्तान के तौर पर तो वहां खेले ही इसके बाद उन्होंने टी20 सीरीज में खेलने का मौका मिला टी20 सीरीज में वे हालांकि कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन इस बार चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में एक मौका और दिया है। इसकी वजह मनीष का इंडिया ए टीम का प्रदर्शन भी है जिसके वे इस समय कप्तान भी हैं।

टीम इंडिया के लिहाज से बात की जाए तो मनीष का 2016 की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीबी सीरीज के आखिरी मैच में केवल 81 गेंदों में 104 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी इस पारी में उन्होंने 8 चौके और एक छक्का लगाया था यह उनके करियर के इकलौती सेंचुरी है। इसके बाद कुछ मौके उन्हें मिले लेकिन वे उन्हें भुला नहीं सके हां वे इंडिया ए टीम के खिलाड़ी और कप्तान दोनों के तौर पर बहुत सफल रहे।

Leave a comment