Congress: कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में हुए शामिल, कांग्रेस गांधी की विरासत को लेकर आगे चलेगी- कन्हैया कुमार

Congress: कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में हुए शामिल, कांग्रेस गांधी की विरासत को लेकर आगे चलेगी- कन्हैया कुमार

नई दिल्ली: सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल हुए है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में दोनों नेता कांग्रेस में शामिल हुए है. कांग्रेस में शामिल होने के बाद कन्हैया कुमार ने कहा कि मैं कांग्रेस में इसलिए शामिल हो रहा हूं क्योंकि मुझे ये महसूस होता है कि देश में कुछ लोग सिर्फ लोग नहीं हैं, वो एक सोच हैं। वो देश की सत्ता पर न सिर्फ काबिज़ हुए हैं, देश की चिंतन परंपरा, संस्कृति, मूल्य, इतिहास, वर्तमान, भविष्य खराब करने की कोशिश कर रहे हैं.

कन्हैया कुमार ने कहा कि इस देश के लाखों-करोड़ों नौजवानों को ये लगने लगा है कि अगर कांग्रेस नहीं बची तो देश नहीं बचेगा. हम कांग्रेस पार्टी में इसलिए शामिल हुए हैं क्योंकि कांग्रेस गांधी की विरासत को लेकर आगे चलेगी.मैं उन करोड़ों लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप में अपने दोस्तों के साथ लड़ाई लड़ी जब हमारे खिलाफ निराधार आरोप लगाए गए. हमारे आंदोलन के समर्थन में, वे डिनर टेबल पर लड़े और दोस्तों के साथ गिर गए.

विधायक जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि जिस तरह का उत्साह देखा है मुझे यकीन है कि काफी लोग जुड़ने वाले हैं. बेरोज़गारी और महंगाई पर जल्द एक जन आंदोलन खड़ा होगा. उन्होंने कहा कि गुजरात में मैं, हार्दिक और कई लोग लड़ेंगे. पिछली बार 8-10 सीटों का फासला था लेकिन अब नहीं रहने देंगे.

वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी ने लगातार मोदी सरकार और हिटलरशाही की नीति के खिलाफ संघर्ष किया. उन्होंने कहा कि हमारे इन साथियों को लगा कि ये आवाज़ और बुलंद हो पाएगी जब ये कांग्रेस और राहुल गांधी की आवाज़ में मिलकर एक और एक ग्यारह की आवाज़ बन जाएगी.

Leave a comment