ipl2021: खत्म हुआ लीग मैचों का सिलसिला, अब शुरू होगी प्लेऑफ की जंग, जानें क्या है समीकरण

ipl2021: खत्म हुआ लीग मैचों का सिलसिला, अब शुरू होगी प्लेऑफ की जंग, जानें क्या है समीकरण

नई दिल्ली: आईपीएल-14 में अब लीग मैचों का अंत हो चुका है। इस सीजन की आखिरी चार टीमें भी मिल गई है. अब रविवार से प्लेऑफ की जंग शुरू होगी। शुक्रवार को हुई आखिरी मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने भले ही जीत हासिल की है। लेकिन प्ले ऑफ में नहीं पहुंच पाई है। मुंबई को जीत कर भी प्लेऑफ में  नहीं पहुंच पाई। वहीं कोलकाता की टीम ने चौथे स्थान पर कब्जा किया।

आइए आपको बताते है प्ले-ऑफ का समीकरण प्लेऑफ

प्लेऑफ का पहला मुकाबला रविवार यानि 10 अक्टूबर को खेल जाएगा। इस मैच में दिल्ली और चेन्नई की टीम आमने सामने होगी। वहीं दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की जंग कोलकाता नाइट राइडर्स से होगी. जोकि 11 अक्टूबर यानि सोमवार को खेला जाएगा।दूसरा क्वॉलिफायर 13 अक्टूबर को एलिमिनेटर की विजेता और पहले क्वॉलिफायर में हारी टीम के बीच होगा। वहीं फाइनल का 15 अक्टूबर पहले क्वॉलिफायर की विजेता और दूसरे क्वॉलिफायर की विजेता टीम के बीच खेला जाएगा।

आपको बता दें कि आईपीएल में टॉप 2 में रहने वाली टीमों को फाइनल में पहुंचने का एक अधिक मौका मिलता है। इन दोनों के पहले पहला क्वॉलिफायर होता है जिसे जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में पहुंच जाती है। इसके बाद एलिमिनेटर मुकाबला होता है जो तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें खेलती हैं।

Leave a comment