IPL 2020: कल से शुरु होने जा रहा है आईपीएल, कोरोना वायरस के कारण हुए बड़े बदलाव

IPL 2020: कल से शुरु होने जा रहा है आईपीएल, कोरोना वायरस के कारण हुए बड़े बदलाव

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी के खौफ के बीच क्रिकेटप्रेमियों के चेहरों पर मुस्कान लाने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग  शनिवार से यानी कल से शुरू हो जाएगी. जिसमें एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी के कैप्टन कूल वाला रवैये, विराट कोहली की आक्रामकता और रोहित शर्मा की कप्तानी पर सभी की निगाहें होंगी. आपको बता दें की चैम्पियन रोहित की मुंबई इंडियंस का सामना पहले मैच में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. भारत में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के कारण टूर्नामेंट यूएई में खेला जा रहा है और मैदान में कोई दर्शक नहीं होंगे.
 
ऐसे मुश्किल हालात में सिनेमा और क्रिकेट के लिए तरस रहे दर्शकों के लिए भी यह आईपीएल बेहद खास होने वाला है और खिलाड़ियों के लिए भी. अगले 53 दिन धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स  कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु  रोहित की मुंबई इंडियंस  केएल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब और श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स  समेत आईपीएल टीमों के नाम होंगे.
आपको बता दें ये पहला मौका नही है जब आईपीएल विदेश में हो रहा है इससे पहले भी आईपीएल विदेश में हुआ है, लेकिन इस बार करोड़ों डॉलर का यह क्रिकेटिया तमाशा पहली बार सुरक्षित माहौल में होगा. इसमें क्रिस गेल और डेविड वॉर्नर के गगनभेदी छक्कों पर तालियां पीटने वाले नहीं होंगे और ना ही सुपर ओवर में कोई शोर सुनाई देगा. इसके बावजूद कोई शिकायत नहीं क्योंकि कम से कम खेल देखने को तो मिलेगा.
 
अब किक्रेट प्रेमी इसको लेकर काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं और आईपीएल का मजा लेने के लिए तैयारी भी कर चुके हैं. देखना होगा इस बार का आईपीएल आखिर कितनी धूम मचाने वाला है.

Leave a comment