भारत-विंडीज पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ा।

भारत-विंडीज पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ा।

भारत व वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गयाना के प्रोवीडेंस स्टेडियम पर बारिश की वजह से पूरा नहीं खेला जा सका।

बारिश की आंख-मिचौली के बीच इस मैच को आखिरकार रद्द कर दिया गया। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 13 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए। इसके बाद बारिश की वजह से आगे का मैच पूरा नहीं हो पाया। 

बारिश के कारण टॉस में देर हुई और मैच 43-43 ओवर का कर दिया गया था। भारत के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए क्रिस गेल और ईविन लुईस की जोड़ी ने धीमी शुरुआत की थी। भुवनेश्‍वर और शमी की गेंदबाजी पर इन्‍होंने कोई भी जोखिम नहीं उठाया। इस कारण स्‍कोर कछुए की रफ्तार से बढ़ा। पांच ओवर के बाद स्‍कोर 8रन था। 5.4ओवर के बाद स्‍कोर जब 9रन था तो बारिश शुरू हो गई और खेल रोकना पड़ा। बारिश की बाधा के बाद  खेल जब फिर शुरू हुआ और ओवरों की संख्‍या 34-34कर दी गई। वेस्‍टइंडीज के 50रन 11.5ओवर में पूरे हुए। जब स्‍कोर 54रन था, उस समय फिर बारिश आ गई और खेल रोकना पड़ गया।इसके बाद बारिश की वजह से आगे का मैच पूरा नहीं हो पाया। और मैच को रद्द करना पड़ा।

Leave a comment