Tokyo Paralympics: भारत को मिला दूसरा गोल्ड, मनीष नरवाल को मिला स्वर्ण पदक, सिंहराज ने जीत रजत

Tokyo Paralympics: भारत को मिला दूसरा गोल्ड, मनीष नरवाल को मिला स्वर्ण पदक, सिंहराज ने जीत रजत

नई दिल्ली:  टोक्यो पैरालंपिक में भारतीय खिलाडियों का शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी है. वहीं भारतीय शूटर पर सोने चांदी का बरसात हो रही है. शूटिंग के P4 मिक्स्ड 50 मीटर पिस्टल SH1 में मनीष नरवाल ने स्वर्ण पदक और सिंहराज ने रजत पदक जीता है. दोनों खिलाडियों के इस शानदार प्रदर्शन के लिए पीएम मोदी ने उन्हें बाधई दी है.

मनीष नरवाल ने P4 मिक्स्ड 50 मीटर पिस्टल एसएच-1 फाइनल में 218.2 का अंक हासिल कर पहला स्थान हासिल किया है. इसके साथ ही सिंहराज 216.7के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहे. रूसी ओलंपिक समिति के सर्गेई मालिशेव (196.8) ने कांस्य पदक अपने नाम किया. टोक्यो पैरालंपिक में भारतीय टीम ने अब तक 15 पदक हासिल कर लिए है.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर मनीष नरवाल को बधाई दी है. पीएम ने कहा हैकि मनीष नरवाल की शानदार उपलब्धि हासिल की है. उनका स्वर्ण पदक जीतना भारतीय खेलों के लिए एक विशेष क्षण है. उन्हें बधाई और आने वाले समय के लिए शुभकामनाएं.

इसके साथ ही रजत पदक जीतने वाले सिंहराज अधाना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में रजत पदक जीतने पर बधाई दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहाउनके इस करतब से भारत खुश है. उन्हें बधाई और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.

Leave a comment