IND VS WI: टीम इंडिया की जीत के बीच आया वेस्टइंडीज का ये खिलाड़ी, भारतीय बल्लेबाजों पर बरपाया कहर

IND VS WI: टीम इंडिया की जीत के बीच आया वेस्टइंडीज का ये खिलाड़ी, भारतीय बल्लेबाजों पर बरपाया कहर

नई दिल्ली:  वेस्टइंडीज ने सोमवार को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को पांच विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले खेलने के बाद वेस्टइंडीज को 139 रनों का लक्ष्य दिया था।जिसे मेज़बान टीम ने 19.2 ओवर में में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

आपको बता दे कि, सोमवार को बैसेतैरे में खेले गए इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस फैसले को ओबेद मकॉय ने सही साबित किया और पहली ही गेंद पर कप्तान रोहित को पवेलियन भेज दिया। अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर मकॉय वे सूर्यकुमार यादव को भी चलता कर दिया। श्रेयस अय्यर एक बार फिर फ्लॉप रहे और 10 रन बनाकर अलजारी जोसेफ का शिकार हुए। ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा ने मिलकर भारत को 100 के पार पहुंचाया। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज़ नहीं टिक सका और पूरी टीम 19.4 ओवर में 138 रनों पर सिमट गई।

139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी रही और ब्रैंडन किंग ने काइल मेयर्स के साथ मिलकर 6 ओवर में बिना किसी नुकसान के 46 रन जोड़ दिए। पॉवरप्ले के बाद पहली ही गेंद पर  हार्दिक पंड्या ने अश्विन के हाथों मेयर्स को कैच करवा दिया। इसके बाद निकोलस पूरन और शिमरॉन हेटमायर को अश्विन-जडेजा ने पवेलियन की राह दिखा दी। लेकिन डेवेन थॉमस के साथ मिलकर ब्रैंडन किंग ने वेस्टइंडीज की जीत की राह आसान कर दी। आवेश खान ने बोल्ड तो कर दिया लेकिन वो इतना रन लुटा चुके थे कि भारत की वापसी मुश्किल हो गई थी।

रोवमेन पॉवेल को अर्शदीप ने क्लीन बोल्ड कर भारत को 5वीं सफलता दिलाई लेकिन तब तक मैच भारत की मुठ्ठी से निकल चुका था। इस मैच में अश्विन ने 4 ओवर में 32 रन खर्च किए, तो आवेश खान ने 2.2 ओवर में ही 31 रन दे दिए। अगर ये दोनों थोड़े किफायती रहते, तो शायद मैच की नतीजा कुछ और होता। सीरीज की तीसरा मुकाबला इसी मैदान पर 2 अगस्त को खेला जाएगा।

Leave a comment