IND VS WI: अक्षर पटेल ने तोड़ा धोनी का 17 साल पुराना रिकॉर्ड

IND VS WI: अक्षर पटेल ने तोड़ा धोनी का 17 साल पुराना रिकॉर्ड

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान को 2 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने 3 मैचों में से 2 मैचों में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत की वेस्टइंडीज पर यह लगातार 12वीं सीरीज जीत है। वहीं इस मैच में अक्षर पटेल ने 17 साल पुराने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

अक्षर पटेल ने तूफानी पारी खेलते हुए वेस्टइंडीज के हाथों से मैच को निकाल कर भारत की झोली में डाल दिया। पटेल ने 35 गेंदों पर 64 रनों की अहम पारी खेलते हुए भारत को जीत दिलाई। साथ ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। भारत की ओर से किसी एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर बन गए हैं, अक्षर पटेल ने अपनी इस पारी में 5 छक्के जमाए.

वहीं अक्षर पटेल ने पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। वनडे इंटरनेशनल में 300+ रनों के स्कोर का सफलता से पीछा करते हुए किसी टीम की ओर से बेस्ट इंडिविजुअल स्कोर अब अक्षर पटेल के नाम दर्ज हो गया है। शोएब मलिक ने 2005 में भारत के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए वनडे इंटरनेशनल मैच में 65 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान ने तब भारत के खिलाफ सात विकेट पर 319 रन बनाकर मैच जीता था।

Leave a comment