IND VS AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी शिकस्त, टेस्ट सीरीज पर किया कब्जा

IND VS AUS:  भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी शिकस्त, टेस्ट सीरीज पर किया कब्जा

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पाचवें दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा दिया है. भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को जीत दिला दी है. ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए रनों की बेहतरीन पारी खेली है. वहीं भारत की तरह से शुबमन गिलने 91 रनों की पारी खेल कर भारत की जीत में महत्वपूर्व योगदान दिया है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं है. सालामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 7 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद शुबमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभाला. दोनों के बीच तीसरे विकेट लिए  शतकीय साझेदारी हुई. चेतेश्वर पुजारा ने 56 रनों पर बेहतरीन पारी खेली है. वहीं शुबमन गिल 91 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं उसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने 89 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत दिला दी.

भारत की टीम ने इस मैच को जीत कर इतिहास रच दिया है. पिछले 33 सालों में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ब्रिस्बेन में कोई मैच नहीं हारी थी. गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत का अंत कर दिया. 4 टेस्ट मैच की सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया है. इसके साथ ही भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 और टेस्ट सीरीज में जीत मिली है. वहीं वनडे सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

Leave a comment