Hindu New Year 2020: किन राशियों के लिए खास रहेगा हिन्दु नव वर्ष, 25 मार्च से हो रहा हैं शुरू, जानिए

Hindu New Year 2020: किन राशियों के लिए खास रहेगा हिन्दु नव वर्ष, 25 मार्च से हो रहा हैं शुरू, जानिए

 

नई दिल्ली:हिन्दु नव वर्ष की शुरूआत 25 मार्च से हो रही है. इस संवत की शुरूआत बुधवार से हो रही है इसलिए, इस वर्ष का राजा बुधवार होगा और मंत्री चंद्रमा रहेगा. इस वर्ष का राजा बुध होने की वजह से इस साल बहुत वर्षा होगी. लोगों के अदर कर्म-धर्म की भावना बढ़ेगी और लोग धार्मिक बनेंगे. बताया जा रहा है कि इस साल चिकित्सा, शिक्षा और कला से जुड़े लोग तरक्की करेंगे. अगर बात राशियों की करें तो गुरू, राहु, केतु और शनि का प्रभाव सभी राशियों पर समय के साथ उतार चढ़ाव वाला रहेगा. जानिए, इस नव वर्ष का प्रभाव किन राशियों पर पड़ेगा.

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए यह वर्ष काफी अच्छा रहेगा. इस वर्ष व्यापार और नौकरी में काफी लाभ मिलने के आसार है. परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा. मान-सम्मान बढ़ेगा और सभी समस्याएं दूर होगी.

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह हिन्दु नव वर्ष काफी लाभदायक होगा. परिवार में शांति रहेगी और शनि देव की कृपा बनी रहेगी.

मिथुन

मिथुन राशि के लिए यह हिन्दु नव वर्ष सामान्य रहेगा. शनि और राहु का उचार चढ़ाव बना रहेगा. गुरू की स्थिति के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. मिथुन राशि के सभी जातकों को सावधानी बरतनी पड़ेगी और क्रोध पर काबू करना होगा.

कर्क

कर्क राशि के लिए यह नव वर्ष काफी लाभदायक रहेगा. शनि देव की कृपा से आय में वृद्धि होगी. हालांकि, गुरू की कृपा आप पर कम रहेगी जिससे, आपको बीमारी का भी सामना करना पड़ सकता है.

सिंह

सिंह राशि के लिए यह नव वर्ष मंगलकारी होने वाला है. इस वर्ष मुकदमों में आपको जीत मिलेगी और शत्रुओं को हार का स्वाद चखाएंगे. संतान की ओर से आपको शुभ समाचार मिल सकता है.

कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए यह नव वर्ष बेहद ही शुभकारी रहने वाला है. इस साल कन्या राशि के जातकों के लिए सभी ग्रह का शुभ योग है. इस साल प्रेम प्रसंग के मामलो में भी आपको लाभ मिलेगा .

तुला

ग्रहों के प्रभाव के कारण यह साल तुला राशि के जातकों के लिए उतार चढ़ाव वाला रहेगा. शनि की ढैय्या भी आप पर चढ़ सकती है. नौकरी और व्यापार में भी आपको बड़ा नुकसान हो सकता है.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह वर्ष काफी शुभ रहेगा. इस साल गुरू और शनि दोनों की कृपा बनी रहेगी. इसके फलस्वरूप आपको यश और पराक्रम में वृद्धि मिलेगी. धन लाभ का भी योग बन रहा है.

धनु

धनु राशि के लिए यह साल मिला जुला रहेगा.  इस साल आपकी कमाई होगी और खर्च भी बहुत होगा. नौकरी और व्यापार में भी लाभ होगा. धार्मिक स्थल पर भी जा सकते है. आपको इस साल ध्यान रखने की जरूरत है.

मकर  

 मकर राशि के लिए यह साल थोड़ा कष्टदायक रहेगा. गुरू, शनि और केतु की दशा थोड़ा आप पर पड़ रही है. इस वजह से आपके अंदर थोड़ा आलस्य भी बढ़ेगा. परिवार में भी अशांति रहने के आसार बन रहे है.

कुंभ

कुंभ राशि के लिए यह साल काफी कष्टदायक है. इस राशि पर शनि की साढे साती चढ़ने वाली है. गुरू की कृपा से आय भी बढ़ने वाली है. यह साल काफी कष्टों में बितने वाला है.

 मीन

मीन राशि के जातकों के लिए यह साल काफी अच्छा रहेगा. शनि और गुरू की नरम निगाह आप पर बनी रहेगी. आय के नए स्त्रोत भी बन सकते है. पूरे साल आपको परिवार का सहयोग मिलता रहेगा.

 

Leave a comment