Himachal: पहले नवरात्र को मंदिर जा रहे 5 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत

Himachal:  पहले नवरात्र को मंदिर जा रहे 5 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में पहले ही नवरात्रि को मंदिर जा रहे श्रधालुओं की कार गहरी खाई में लुढ़क जाने से 5लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. मामला मंडी जिला मुख्यालय से लगभग 150 किलोमीटर से दूर दुर्गम क्षेत्र निहरी की ग्राम पंचायत सोझा के सरौर पुल का है। जहां एक परिवार के चार सदस्यों और कार चालक सहित कुल 5लोगों की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में मात्र 7वर्षीय बालक और 4 वर्षीय बालिका भी काल का ग्रास बन गए हैं.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर को एक परिवार के 4लोग कार नंबर एचपी-30-5481पर हाड़ाबोई से स्थानीय देवता के मंदिर जा रहे थे.  इसी दौरान क्षेत्र के सरौर के समीप कार अनियंत्रित होकर लगभग 100मीटर गहरी खाई में लुढ़क गई.  वहीं गाड़ी लुढ़क कर सौल खड्ड में पहुंच गई और पानी में समा गई.इस हादसे में कार में सवार 5लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलते ही निहरी पुलिस चौकी के इंचार्ज महेंद्र सिंह ने अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है.

इस हादसे में मृतकों की शिनाख्त प्रेमा देवी (55) निवासी हाड़ाबोई डाकखाना हाड़ा उप तहसील निहरी जिला मंडी, सुरेंद्र कुमार (55), मोहित कुमार (7) व परी (4) सहित कार चालक प्रेम लाल(27) निवासी बाली डाकखाना बेहली उप तहसील निहरी जिला मंडी के रूप में हुई है. वहीं हादसे में देर रात तक चले सर्च ऑपरेशन में अभी तक केवल 2शवों को ही बरामद किया जा सका है. मामले में अन्य मृतकों के शवों को ढूंढने को लेकर मंडी एनडीआरएफ की 16सदस्यीय टीम मौके पर पहुंच गई है. बुधवार सुबह अन्य शवों की तलाश के लिए सर्च अभियान चलाया जाएगा.

वहीं दुर्घटना को लेकर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गहरी संवेदना व्यक्त की गई है. इसको लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने ट्वीट कर दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना की है. हादसे पर शोक जताते हुए अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ प्रदेश सरकार का खड़े होने की बात कही है.

Leave a comment