HARYANA: ड्रग के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया है- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

HARYANA: ड्रग के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया है- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

चंडीगढ़: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नशीली दवाओं की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो सम्मेलन में हिस्सा लिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ड्रग के कारोबार से जो पैसा आता है वो पैसा देश विरोधी गतिविधियों में उपयोग होता है। 2014 से भारत सरकार ने ड्रग के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया है। मादक पदार्थों का इंसानों के साथ समाज, अर्थतंत्र और देश की सुरक्षा पर भी बुरा असर होता है।

अमित शाह ने कहा कि ड्रग की तस्करी ड्रग का प्रसार किसी भी समाज के लिए बहुत घातक होता है। एक आतंकी घटना होती है तो उसका नुकसान सीमित मात्रा में होता है, लेकिन ड्रग तस्करी पीढ़ियों को खोखला कर देता है। वो दीमक की तरह हमारे समाज और देश की जड़ो को खोखला करने का काम करता है। इसके साथ ही हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे युवा देशहै। युवा हमारी बहुत बड़ी ताकत है लेकिन नशे की समस्या को हम नजरअंदाज नहीं कर सकते है।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के दूसरे राज्यों के साथ लगते जिले हो रहे हैं प्रभावित, पंजाब और दिल्ली के साथ लगते जिलों में नशा एक समस्या है। हरियाणा में दूसरे राज्यों से आ ड्रग्स की खेप रही है। हरियाणा ने नशे के खिलाफ कई कारगर कदम उठाए, हर महीने एनडीपीसी एक्ट में 200 से अधिक मुकदमे दर्ज किए है।

Leave a comment