Haryana: 1 फरवरी से खुल सकते है छठी से लेकर आठवीं तक के स्कूल- कंवर पाल गुर्जर

Haryana:  1 फरवरी से खुल सकते है छठी से लेकर आठवीं तक के स्कूल- कंवर पाल गुर्जर

चंडीगढ़: हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा है कि छठी से लेकर आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को 1 फरवरी से खोलने पर विचार किया जा रहा है. वहीं प्राइमरी स्कूलों को खोलने पर 15 फरवरी के बाद विचार किया जा सकता है.

शिक्षा मंत्री ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के सवाल पर कहा कि अभी इस पर विचार किया जा रहा है. अप्रैल अंत तक परीक्षाएं करवाने पर विचार चल रहा है. अभी बच्चों को और समय देना चाहते हैं. अभी तारीख फाइनल नहीं की गई है, बहुत लंबे समय तक स्कूल बंद रहने के चलते बच्चों का पाठ्यक्रम पूरा नहीं हो पाया है, जिसके चलते और समय देना चाहते हैं.

आपको बता दें कि हरियाणा में 14 दिसंबर से सरकारी और निजी स्कूल फिर से खुल जाएंगे. सरकार ने केवल 10वीं व 12वीं के छात्रों को ही स्कूलों में बुलाने का निर्णय लिया था. आठवीं कक्षा तक के स्कूल आगामी आदेश तक बंद ही रहेंगे, लेकिन सरकार ने अब छठी से लेकर आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को 1 फरवरी से खोलने पर विचार किया जा रहा है. वहीं इसके साथ ही हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि प्राइमरी स्कूलों को खोलने पर 15 फरवरी के बाद विचार किया जा सकता है.

Leave a comment