Haryana News: कांग्रेस और बीजेपी को लेकर दुष्यंत चौटाला ने किया बड़ा खुलासा, ‘अब मैं सरकार में नहीं हूं’

Haryana News: कांग्रेस और बीजेपी को लेकर दुष्यंत चौटाला ने किया बड़ा खुलासा, ‘अब मैं सरकार में नहीं हूं’

रोहतक: हरियाणा में लोकसभा चुनाव में किसी पार्टी को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। वह जेजेपी पार्टी है लोकसभा चुनाव से बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ देने के बाद अकेले लोक सभा का चुनाव लड़ा। लेकिन जेजेपी के लोकसभा में अच्छा परिणाम नहीं आने से पार्टी बैक फुट पर आ है। क्योंकि पार्टी को कई बड़े छोटे नेताओं ने अलविदा कह दिया। विधान सभा चुनाव से पहले अपनी प्रदेश की कार्यकारणी को भी भंग कर दिया है।

अब पार्टी संगठन को मजबूत और लोकसभा में हार को लेकर अब जेजेपी के राष्ट्रीय संयोजक अजय चौटाला और पूर्व मुख्यमंत्री रहे दुष्यंत चौटाला जिले जिले में जा कर हार की समीक्षा कर रहे है। अजय चौटाला और दुष्यंत आज शाम को रोहतक जिले के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक लेने पहुंचे। कार्यकर्ताओं की बैठक में दुष्यंत चौटाला ने अपनी और संगठन की पार्टी की हार के कारण को गिनाते हुए कहा क्या परिस्थिति बनी क्या परिस्थिति रही यह आज बात करने का कोई मतलब नहीं है। हम अपने संगठन को मजबूत कर विधान सभा में नए सूरज को उगने के लिए काम करेंगे। हमारे खिलाफ माहौल विपरीत रहा।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसान आंदोलन हुआ उसमें कहा गया कि दुष्यंत इस्तीफा दे तो सरकार नहीं रहेगी। अब मैं सरकार में नहीं हूं अभी भी बीजेपी की सरकार चल रही है। लोकसभा चुनाव में किसानों ने हमसे नाराजगी जताई न की बीजेपी से,इसलिए नाराजगी जताई की वे हमे अपना समझते है। हमे यह भी स्वीकार है।हमारे खिलाफ कांग्रेस और इनलो ने दुष्प्रचार किया। हम दुष्प्रचार को रोक नहीं पाए। इस लोकसभा में नारे दिए गए अगर बीजेपी चार सौ पार हो जायेगी तो आरक्षण खत्म हो जायेगा।  कांग्रेस आएगी तो ओबीसी का आरक्षण मुस्लिमों को दे देगी। दलित और ओबीसी वोट भी नहीं मिला। जबकि उसका फायदा कांग्रेस को हुआ।

विधान सभा चुनाव की तैयारी करें- दुष्यंत चौटाला

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस कहती थी JJP चुनाव से पहले कहती थी बीजेपी को जुमना पार चुनाव के बाद बना दी बीजेपी सरकार इस प्रकार के दुष्प्रचार को नहीं रोक पाए और इनलो का एक ही प्रचार था किसी प्रकार जेजेपी को कमजोर करना है। अब हम संगठन को मजबूत करने का काम कर विधान सभा चुनाव की तैयारी करें।

Leave a comment