Haryana News: बीजेपी सरकार किसानों के विरोधी नहीं है- जेपी दलाल

Haryana News: बीजेपी सरकार किसानों के विरोधी नहीं है- जेपी दलाल

रोहतक: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल द्वारा किसानों को लेकर अटपटा बयान दिया है जहां पर किसानों के प्याज पीट रही है उसको लेकर पाकिस्तान के साथ उन्होंने तुलना की कहा पाकिस्तान में जो हालत है वहां प्याज 250प्रति किलो रुपए प्याज भी नहीं मिल रहा जबकि हमारे देश में प्याज के भाव दो रुपए किलो है उसे कोई पूछने वाला नहीं है।

वहीं दो दिन पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी कहा था मध्य प्रदेश और राजस्थान में प्याज पीट रहा है किसानों की आमदनी दोगुनी करने की यह सरकार कह रही है इस पर जेपी दलाल ने कहा कि हमने पिछले सरकारों की तुलना में बेहतर काम किया हमारे पास इसे सभी आंकड़े है।वहीं जेपी दलाल ने कोरोना काल में भी मंडी खोली रखी और किसानों की फैसले बिकी।

उन्होंने कहा कि इस डालने सरकार ने किसानों के खातों में सीधे पैसे का काम किया। कांग्रेस के आढ़ती किसान और आढ़ती के रिश्ते को बचाने को लेकर कह रहे थे मगर हमने लूटने और लुटेरे के रिश्ते को खत्म किया।वहीं अन्य पार्टी पर परिवारवाद का भी आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी को छोड़ अन्य पार्टियों में परिवारों की सत्ता रही उन परिवारों के इर्द गिर्द ही सत्ता की कुर्सी रही।

जेपी दलाल ने कहा कि बीजेपी सरकार किसानों के विरोधी नहीं है किसानों आमदनी बढ़ाने के लिए हमने काम किए। किसानों के लिए योजनाएं चलाई इससे किसानों फायदा मिला है।हमें आप ने चुन कर ताकत दी है आज आप मालिक है।हरियाणा में कृषि का बजट 2014और 15में बजट 1200करोड़ था आज यह बजट बढ़कर 6500करोड़ हो गया है।हमने सारी समस्याएं दूर नही की मगर किसानों के लिए बेहतर काम कर रहे है।

वहीं देश के प्रधान मंत्री ने विदेशों को बाजरे खाने के लिए आह्वाहन किया। मैं किसान हूं बाजरे की खेती करता था मगर उसका रेट आठ सौ रुपए होता था मगर G 20मीटिंग में हम बाजरे से खाने खिलाएंगे।बाजरा अमेरिका में नही पैदा यह हमारे देश में पैदा होता है। विदेशों में बाजरा खाना शुरू किया तो आपका बाजरा पांच हजार रुपए बिकेगा।

वहीं जेपी दलाल ने राहुल गांधी को लेकर भी बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकालने के बाद विदेशो में कहते है संसद हमे बोलने नहीं दिया जाता। जबकि वे कई कई घंटे बोलते है।कांग्रेस का आज कल ढकोसला करती है कभी विदेशी अखबार में छिपाते है,कभी यात्रा करती है,कभी दाढ़ी बढ़ाते है। टी शर्ट पहनते है। राहुल तीन महीने की यात्रा करने विदेशों में कहता है कश्मीर में पुरानी व्यवस्था लागू करेगा। इसका मतलब है 370धारा को दुबारा लगी करूंगा। यह क्या मानसिकता दर्शाती है हमारी सैनिकों की भूमि है हमारे सैनिक वहां मारे जाते कैसे कांग्रेस को वोट देंगे।

Leave a comment