Haryana: कारपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों को मारने पर तुली सरकार-अभय चौटाला

Haryana: कारपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों को मारने पर तुली सरकार-अभय चौटाला

सोरखी: हरियाणा के सोरखीमें इनेलो प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने किसान सम्मान समारोह शामिल हुए है. इसके साथ ही किसानों ने सरपंच वीरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में अभय सिंह चौटाला को उनके द्वारा किसान आंदोलन के समर्थन में विधायक पद से इस्तीफा देने को लेकर सम्मानित किया गया है.

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि चाहे केंद्र की भाजपा सरकार हो या प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार दोनों को किसानों के हितों को कोई सरोकार नहीं है. उनका मकसद केवल पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना है. केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि कानून ना केवल किसानों अपितु आम जनता के हितों के भी खिलाफ हैं. भाजपा सरकार कारपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों को मारने पर तुली हुई है.

सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए इनेलो प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि उनके द्वारा विधायक पद से इस्तीफा देने को लेकर विपक्षी पार्टियों के नेताओं द्वारा कहा जा रहा है कि वो अंगुली कटा कर शहीद होना चाहते हैं और वो अपनी राजनीति चमकाने का प्रयास कर रहे हैं. यह भी कहा जा रहा है कि उन्होंने इस्तीफा भाजपा को लाभ पहुंचाने के लिए दिया है. जबकि सच्चाई यह है कि मैने केवल किसानों के हित के लिए इस्तीफा दिया. इनेलो चौधरी देवीलाल द्वारा लगाया गया पौधा है.

इनेलो प्रधान महासचिव अभय सिंह ने कहाक कि चौधरी देवीलाल ने देश के आजाद होने से पहले और देश की आजादी के बाद हमेशा किसानों और गरीबों के हितों की आवाज उठाने का काम किया. उन्होंने प्रधानमंत्री पद को भी त्यागने का काम किया है. उसी राह पर चलकर वो किसानों के हितों की आवाज उठा रहे हैं. उनके लिए राजनीति बाद में है और किसान पहले हैं.

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कि संसदीय चुनाव में नरेंद्र मोदी ने किसानों का कर्जा माफ करने की बात कही थी, आय दोगुनी करने के लिए कदम उठाने के वादे किए थे पर सत्ता में आने के बाद सबकुछ उल्ट कर दिया. उन्होंने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में बगैर राजनीतिक दलों के चर्चा किए कृषि कानून पास करवाए गए हैं जो भाजपा की मानसिकता पर संदेह पैदा करता है.उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ऐसे बिल व कानून लेकर आई जिससे किसान परेशान हुआ है और किसानों को पूंजीपतियों के हवाले करने जैसी सोच सामने आई है

Leave a comment