महीनों चोट के कारण रहे बाहर, मौका मिलते ही अपने शानदार यॉर्कर से दिला दी टीम को जीत

महीनों चोट के कारण रहे बाहर, मौका मिलते ही अपने शानदार यॉर्कर से दिला दी टीम को जीत

IPL 2023 अब अपने अंतिम दौर में है, लीग राउंड के 70 में से 63 मैच खेले जा चुके हैं। मंगलवार को 63वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आखिरी ओवर तक चले मैच में मुंबई इंडियंस को पांच रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही लखनऊ ने प्लेऑफ की ओर अपने कदम बढ़ा दिए हैं। इस मैच में जीत दिलाने में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने अहम भूमिका निभाई है। मोहसिन ने खुलासा किया कि उनके पिता हाल में 10 दिन तक ICU में भर्ती थे।

पिछला सीजन रहा था शानदार

उत्तर प्रदेश के 24 वर्षीय मोहसिन के लिए पिछला सीजन शानदार रहा था, लेकिन इस बार वह बाएं कंधे में चोट के चलते कई मैचों में नहीं खेल सके थे। पिछले 10 महीने मोहसिन के लिए काफी मुश्किल भरे रहे हैं। मोहसिन खुद भी एक लंबे समय तक चोटिल रहे हैं। वह इस कारण पूरे घरेलू सीजन में नहीं खेल पाए। उसके बाद वह IPL  2023 के अधिकतर मैचों से दूर रहे। इसके बाद उनके पिता की बीमारी ने उनकी चिंताओं को और भी ज्यादा बढ़ा दिया था।

शानदार यॉर्कर से दिलाई टीम को जीत

IPL के मौजूदा सीजन में मोहसिन का यह दूसरा मैच था। इस मैच में आखिरी ओवर चल रहा था और मुंबई इंडियंस को जीत के लिए सिर्फ 11 रन बनाने थे। इसी को देखते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान क्रुणाल ने गेंदबाजी के लिए मोहसिन को बुलाया। उनके सामने दो विस्फोटक बल्लेबाज टिम डेविड और कैमरन ग्रीन थे। मोहसिन ने अपनी गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन करते हुए दोनों खिलाडियों को 11 रन नहीं बनाने दिए। उन्होंने अपने शानदार यॉर्कर से अपने टीम को जीत दिला दी।

अपने पिता के लिए किया

मोहसिन ने मैच के बाद कहा, ''यह एक कठिन समय था क्योंकि मैं एक साल बाद खेल रहा था। मेरे पिता को कल ICU से छुट्टी मिली है। वह पिछले 10 दिनों से अस्पताल में थे। मैंने उनके लिए यह किया। वह देख रहे होंगे। टीम और सपोर्ट स्टाफ, गौतम गंभीर सर, विजय दहिया सर का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे इस मैच में मौका दिया। मैंने अपने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।"

Leave a comment