FARMER PROTEST: देश के अन्नदाताओं का आंदोलन जारी, गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर को किया गया बंद

FARMER PROTEST: देश के अन्नदाताओं का आंदोलन जारी, गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर को किया  गया बंद

नई दिल्ली: किसानों का आंदोलन लगातार 46वें दिन भी जारी है. बढ़ती ठंड और शीत लहर के बीच किसान अपनी मांगों को लेकर डटे हुए है. वहीं किसानों और सरकार की बीच आठवें दौर की बैठक बेनतीजा रही है. वहीं किसान दिल्ली के बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे है. जिसकी वजह से दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर के सभी रास्तों को बंद कर दिया है,

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कांग्रेस को लेकर कहा कि सब को प्रदर्शन करने का अधिकार है. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस वाले गवर्नर हाउस के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं तो इसमें हम क्या कर सकते हैं, यहां कांग्रेस से कोई नहीं आ रहा है. इसके साथ ही टिकरी बार्डर पर नए कृषि क़ानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में पंजाबी गायक जैजी बी और हरभजन मान पहुंचे.

वहीं एक आंदोलन कर रहे एक किसान ने कहा कि कल की बैठक भी विफल रही और 15 जनवरी को जो बैठक होने वाली है उसमें भी कोई समाधान नहीं निकलेगा और जब तक ये 3 कानून रद्द नहीं होते तब तक हम यहां से वापस नहीं जाएंगे.

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कानून निरस्त होने से पहले किसान भरोसा नहीं करेंगे. हम फिर से 15तारीख को आएंगे. उन्होंने कहा कि हम कहीं नहीं जा रहे हैं. सरकार संशोधनों के बारे में बात करना चाहती थी. हम क्लॉज वार चर्चाएं नहीं करना चाहते हैं. हम केवल नए कृषि कानूनों को निरस्त करना चाहते हैं.

Leave a comment