FARMER PROTEST: पिछले तीन महीनों से किसानों का आंदोलन जारी

FARMER PROTEST: पिछले तीन महीनों से किसानों का आंदोलन जारी

नई दिल्ली: किसानों का आंदोलन लगातार 90वें दिन भी जारी है. बढ़ती ठंड और शीत लहर के बाद किसान अब अपने आप को गर्मी के लिए तैयार कर रह रहे है. वहीं दिल्ली के सभी बॉर्डर पर किसान आंदोलन को लेकर भारी सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है.वहीं किसानों ने कहा कि जबतक कानून वापस नहीं होगे, वह इस आंदोलन को खत्म नहीं करने वाले है.

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के किसान जिस मुश्किल का सामना कर रहे हैं उसे पूरा देश देख रहा है. केंद्र सरकार किसानों के दर्द को नहीं समझ रही है. कृषि कानून खेती की व्यवस्था को बर्बाद करने और इस व्यवसाय को मोदी जी के 2-3 दोस्तों को देने के लिए बनाए गए है.

किसान नेता जोगिंदर सिंह उगरान ने कहा कि हमारे संगठन से किसी को गिरफ्तार करना मुश्किल है. अगर सरकार यह मूर्खता करती है, तो यह सही नहीं है. उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग पहले से ही इसे जानते हैं, जब पुलिस कर्मी उन्हें गिरफ्तार करने जाते हैं, तो हमारे लोग उन्हें नोटिस जारी किए गए झूठे बताते हैं.

सिंघु बॉर्डर से योगेंद्र यादव ने कहा कि आंदोलन को तेज और मजबूत करना हमारा काम है. हमने पहले ही दिन से कहा है कि हमें सरकार के साथ बातचीत से कोई परहेज नहीं है. हम इस आंदोलन को तेज करेंगे, सरकार के पास बातचीत के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा.

Leave a comment