सुहावने मौसम में जीने का ले मजा और बनाएं कुछ ऐसे यादगार पल

सुहावने मौसम में जीने का ले मजा और बनाएं कुछ ऐसे यादगार पल

नई दिल्ली: सदा मौसम एक नहीं रहता. हर मौसम बदलता रहता हैं. हर मौसम के अपने फायदे और नुकसान होते हैं, मौसम के बदलते ही लोग अपनी प्लानिंग शुरू कर देते हैं. मौसम के बदलने पर लोग कुछ-कुछ प्लानिंग करना शुरू कर देते हैं.कभी घूमने की प्लानिंग या तो कभी पिकनिक या फिर दूर-दराज के मंदिरों के दर्शन. इसलिए कई लोग मौसम का मजा व आंनद लेते हैं. और अपने परिवार के साथ घूमना व समय बिताना चाहते हैं. कई लोग अच्छे मौसम का नजारा देखते हुए दोस्तो के साथ पहाड़ जैसी जगह पर जाना घूमना पंसद करते हैं. अब जैसे सितंबर का महीना शुरू हो गया हैं. यह महीना घूमने के लिए परफेक्ट हैं. ये ऐसा मौसम है जब न तो आपको सर्दी की फिक्र करना होता है और न ही गर्मी की. जिसमें आप अपने परिवार के साथ सुकून के कुछ पल बिता सकते हैं. यह मौसम बहुत सुहाना होता है. तो आप भी इस मौसम का आंनद उठाना चाहते हैं तो इसलिए आज हम आपकों बताएंगे की कैसे इस सुहाने मौसम में अपने और अपने परिवार के लिए कुछ प्लान करें. जिससे कि जिससे आप भी खुश हों और आपका परिवार भी. तो आइए अब ऐसे परिवार के साथ जल्द ही बनाएं यादगार पल.

लॉन्ग ड्राइव

इस सुहानें मौसम में लॉन्ग ड्राइव पर जानें का मजा ही कुछ अलग हैं. तो इसलिए आप अपने  के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं. लॉन्ग ड्राइव पर जाना वैसे भी मन को लुभाता है और उसमें अगर परिवार साथ हो तो क्या कहना. लॉन्ग ड्राइव ये न सिर्फ आपके मन को रिफ्रेश करेगा बल्की आपकी फैमिली भी आपसे काफी खुश हो जाएगी. ऐसे मौसम में आप एंजॉय करने के लिए देर शाम लॉन्ग ड्राइव का प्लान कर सकते हैं. तो इसलिए अब देर किस बात कि आज ही जल्दी से जल्दी लॉन्ग ड्राइव का प्लान करिए और इस सुहाने मौसम का आंनद लीजिए.

 

पिकनिक

बेहद सुहावना मौसम होना तो एक पिकनिक का अलग ही मजा आना. इस मौसम में आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ पिकनिक भी प्लान कर सकते हैं. शहर से दूर किसी गार्डन में आप जाकर आप अपनी फैमिली के साथ पिकनिक का आनंद उठा सकते हैं. पिकनिक में जाने से पहले खाने-पीने और खेलने का सारा सामान पैक कर लें. क्योंकि पूरा दिन बिताने के लिए आपको खाने के अलावा टाइम पास के लिए भी कुछ चीजों की जरूरत हो सकती है. पिकनिक पे जाकर तरह-तरह के खेल इस मौसम में अलग ही मजा हैं. साथ ही सेल्फी लेकर कुछ वीडियो बनाना एक अलग ही यादगार पल हैं. तो अब इस सुहावने मौसम में एंजॉय करना ना भूले. तो जल्द से जल्द बनाएं पिकनिक का प्लान और मजा से ऐसे इस सुहावने मौसम का और करिए मन को रिफ्रेश.

Leave a comment