ENG Vs WI Test Series 2020: इंग्लैंड के खिलाफ पहली टेस्ट जीत पर बोले होल्डर- यह हमारी सर्वश्रेष्ठ जीतों में से एक

ENG Vs WI Test Series 2020: इंग्लैंड के खिलाफ पहली टेस्ट जीत पर बोले होल्डर- यह हमारी सर्वश्रेष्ठ जीतों में से एक

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी बन चुकी कोरोना वायरस से जमीन से लेकर आसमान तक हर कोई चीज प्रभावित हुई है. मार्च महीने से लेकर कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज नहीं हो रही थी. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच अब एक टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पहले टेस्ट मैच में विंडीज ने इंग्लैंड की टीम को हरा दिया है. विंडीज की जीत में सबसे बड़ा योगदान जर्मेन ब्लैकवुड ने दिया. ब्लैकवुड ने 95 रनों का योगदान दिया. सीरीज में विंडीज ने इंग्लैंड को धूल चटाकर 1-0 की बढ़त बना ली है. इंग्लैंड ने विंडीज को जीत के लिए 200 रनों का लक्ष्य रखा था. 

बता दें कि कोरोना काल में यह पहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज है. यह सीरीज नए नियमों के साथ खेली जा रही है. इंग्लैंड ने विंडीज के सामने जीत के लिए 200 रनों का लक्ष्य रखा था. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड ने 154 गेंदों में 95 रनों की पारी खेलकर विंडीज को जीत दिलाई. बल्लेबाज ब्लैकवुड ने रोस्टन चेस 37 के साथ चौथे विकेट के लिए 73 रन और शेन डॉवरिच 20 के साथ पांचवें विकेट के लिए 68 रन की उपयोगी साझेदारियां की.

कैरेबियाई बल्लेबाज ब्लैकवुड ने तब जिम्मेदारी संभाली जब वेस्टइंडीज ने तीन विकेट 27 रन पर गंवा दिये थे. मैच के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा, ब्लैकवुड की पारी शानदार रही. जब वह आउट हुए तो मैं काफी निराश हुआ. वह इसी तरह से खेलते हैं. होल्डर ने कहा, यह हमारी अभी तक की सर्वश्रेष्ठ जीतों में से एक है. गेंदबाज लगातार गेंदबाजी कर रहे थे. उन्होंने अपना सब कुछ दिया. यह टेस्ट क्रिकेट का मुश्किल दिन था. लंबे अरसे बाद खेलने के बारे में होल्डर ने कहा, मैं नहीं समझता कि कोई भी टीम जानती थी कि यह कैसे होगा. हमें खेलने का मौका मिला, लेकिन मानसिक तौर पर आप कभी सुनिश्चित नहीं होते हो. लेकिन यह इच्छाशक्ति थी. हम इंग्लैंड को हराने में कामयाब हुए.

 

Leave a comment