Delhi vaccine: दिल्ली में खत्म हुआ वैक्सीन का स्टॉक- उपमुख्यमंत्री

Delhi vaccine: दिल्ली में खत्म हुआ वैक्सीन का स्टॉक- उपमुख्यमंत्री

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर मचा रखा है. वहीं देश में तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान की शुरूआत हो चुकी है. देश की राजधानी दिल्ली में भी तीसरे चरण के अभियान की शुरूआत हो चुकी है. इस पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमारे पास वैक्सीन का जो भी स्टॉक था खत्म हो गया है. हमारे पास कोविशिल्ड के जो सेंटर थे वे चल रहे हैं. कोवैक्सीन के सेंटर हमें बंद करने पड़े हैं.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोवैक्सीन ने कल चिट्ठी लिखकर कहा है कि वैक्सीन नहीं दे सकते हैं क्योंकि वैक्सीन उपलब्ध नहीं है. उन्होंने कहा है कि संबंधित सरकारी अधिकारियों के कहने पर राज्यों को वैक्सीन दे रहे हैं. वे कह रहे हैं कि जितना केंद्र कह रहा है उससे ज्यादा वैक्सनी नहीं दे सकते.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार अपनी ज़िम्मेदारी निभाए. दुनिया भर की वैक्सीन, International Market से लेकर देश में उपलब्ध कराए. उन्होंने कहा कि दिल्ली की मुख्यमंत्री की सलाह माने और दोनों कंपनियों से वैक्सीनका Formula लेकर Mass Scale पर Production करवाए वरना हमारे लोग मरते रहेंगे.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोवैक्सीन ने केंद्र के आदेशों पर दिल्ली को वैक्सीन देने से मना कर दिया है. Supply में रुकावट के वजह से दिल्ली के 17 स्कूलों में 100 वैक्सीनेशन सेंटर  बंद होंगे. उन्होंने कहा कि विदेशों को 6.6 करोड़ वैक्सीनExport कर दी लेकिन दिल्ली को 67 लाख कोवैक्सीन नहीं दे रही केंद्र सरकार.

Leave a comment