IPL 2020 : दिल्ली को मिला फाइनल का टिकट, जानें मैच में क्या कुछ हुआ

IPL  2020 :  दिल्ली को मिला फाइनल का टिकट, जानें मैच में क्या कुछ हुआ

नई दिल्ली:कोरोना काल के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के दूसरेक्वॉलिफायर मेंदिल्ली कैपिटल्सने  सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हरा दिया. इस हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का सफर  खत्म हो गया. वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई दिल्ली कैपिटल्स ने 20ओवर में 189 रनों का लक्ष्य रॉयल सनराइजर्स हैदराबाद को दिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद शुरूआत अच्छी नहीं रही. सालमी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और प्रियम गर्ग ने जल्दी आउट होकर वापस लोट गए. कप्तान डेविड वॉर्नर 2 रन बनाकर आउट हो गए. जिसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए केन विलियमसन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. केन विलियमसन ने 45गेंदों में 5चक्कों और 4छक्कों की मदद से 67रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके साथ ही अब्दुल समदने 33 रनों का महत्पूर्ण पारी खेली. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद को जीत नहीं दिला पाए.

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखऱ धवन  ने 50 गेंदों पर 6 चक्कों और 2 छक्कों की मदद से 78 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही शिमरेन हेमीमीर तूफानी बल्लेबाजी करते हुए ने 42 रनों की पारी खेली. वहीं दिल्ली के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की. दिल्ली की तरफ से कगिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए. इसके साथ ही मार्कस स्टोइनिस ने तीन विकेट अपने नाम किए. मार्कस स्टोइनिस के इस शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

Leave a comment